मार्केट में उतरी Royal Enfield Bobber 350 की दबंग बाइक।

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में। Royal Enfield Bobber 350 सबसे पहले, आपको यह समझना चाहिए कि बॉबर क्या है और इसका डिज़ाइन क्लासिक 350 और पहले से मौजूद 350 मेट्योर से अलग होना चाहिए। इस दृष्टिकोण के साथ, आने वाले बॉबर की सीटिंग पोजीशन और हैंडलबार अलग होने चाहिए और सीट की ऊंचाई 780 मिमी से ज़्यादा नहीं होनी चाहिए या लगभग 700 मिमी या उससे भी कम होनी चाहिए। Royal Enfield की दबंग बाइक को लोग बहुत ही अधिक पसंद करते हुए दिखाई दे रहे। खासकर युवाओं को उसके Look के कारण पसंद की जा रही। जिसका लुक,शक्तिशाली Engine, और रॉयल लुक ने इसे युवाओं के बीच लोकप्रिय बना रखी है। बड़ी-बड़ी हस्तियों का बादशाह बनकर मार्केट में उतरी Royal Enfield Bobber 350 की दबंग बाइक।

Read also- Tata Tiago Electric Car | Tata Tiago Electric Car Price

Royal Enfield Bobber 350 Features :-

Royal Enfield बाइक को J-series Platform पर तैयार किया जायेगा। जिसका Look भी बहुत ही कमाल का दिखाई देगा। जिसमे आपको Twin Exhaust Muffler, Dual Disc Brakes (फ्रंट व्हील), फ्लैट हैंडलबार और बड़ा व्हीलबेस जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। जिसके आगे की और टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है।

Royal Enfield Bobber 350 Engine :-

Royal Enfield Bike में 350cc का Powerful Engine दिया जायेगा। जो कि 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जनरेट करने में भी सफल होगा। जिसके Engine को 5-speed Gearbox से जोड़ा जायेगा। बड़ी-बड़ी हस्तियों का बादशाह बनकर मार्केट में उतरी Royal Enfield Bobber 350 की दबंग बाइक।

Read also-हर कोई खरीदेगा टाटा नेक्सन ईवी । Tata Nexon EV Price on Road

Royal Enfield Bobber 350 Price :-

Royal Enfield Bobber 350 बाइक की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी। बल्कि रिपोर्ट्स की मानें तो उसकी कीमत 2.35 लाख से लेकर 2.70 लाख के बीच हो सकती है।

Is Royal Enfield Bobber 350 Available in India?

क्लासिक 350 की तरह ही बॉबर भी स्पोक व्हील पर चलेगी। ब्रेकिंग का काम दोनों तरफ़ डिस्क ब्रेक द्वारा किया जाएगा, जबकि हमें उम्मीद है कि डुअल-चैनल ABS स्टैण्डर्ड के तौर पर आएगा। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर अभी टेस्टिंग के दौर से गुज़र रही है और उम्मीद है कि इसे भारत में 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि रॉयल एनफील्ड की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि आगामी बॉबर 350 जून 2024 तक भारत में अपनी शुरुआत करेगी। कीमत के लिए रॉयल एनफील्ड बॉबर 350 को क्लासिक 350 और मेटेयोर 350 के बीच रखा जाएगा।

Read also- महिंद्रा ने मार्किट में लांच की अपनी नई XUV 3 XO –

Is Bobber a Two Seater?

हालांकि, जब सिंगल-सीटर बाइक की बात आती है, तो इसके निकटतम प्रतिद्वंद्वी जावा पेराक बॉबर और रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 हैं, जिसमें एक पिलियन सीट है, लेकिन इसे हटाकर इसे सिंगल-सीटर बनाया जा सकता है।

Are Bobbers Comfortable?

बाइक अब भी सामान्य रूप से चलेगी, लेकिन यह पहले जितनी आरामदायक नहीं होगी। आपको ज़मीन से नीचे बैठकर बाइक चलाने की आदत डालनी होगी। कुशन के अतिरिक्त सहारे के बिना आपके हाथ और नितंब भी थक सकते हैं। पारंपरिक बॉबर मोटरसाइकिलें ज़्यादातर राज्यों में सड़क पर चलने के लिए वैध भी नहीं हैं।

Is a Bobber Bike Good?

जैसे-जैसे गति बढ़ती है, सेटअप कठोर लगने लगता है। अच्छी बात यह है कि यह सेटअप जोशीली सवारी के लिए उपयोगी है, लेकिन कम ग्राउंड क्लीयरेंस आपको उच्च झुकाव कोण की अनुमति नहीं देता है। व्यावहारिकता एक और पहलू है जहाँ Jawa-Yezdi 42 Bobber कम पड़ता है, और यह आपके गैरेज में एकमात्र मोटरसाइकिल नहीं हो सकती है।

Is a Bobber a Cruiser?

अनुकूलन से उत्पन्न क्रूजर का एक अन्य सामान्य उपप्रकार बॉबर है, जिसमें उत्पादन बाइक से वजन कम करने और शक्ति-से-भार अनुपात बढ़ाने के लिए बॉडीवर्क या अन्य गैर-कार्यात्मक भागों को हटा दिया जाता है।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

लेखक : Mr Sunil

Leave a comment

Share via
Copy link