मात्र 35,000 रुपयों में घर लाये Yamaha FZS बाइक

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में।

■ मात्र 35,000 रुपयों में घर लाये लोगो की पहली पसंद Yamaha FZS ,जल्दी से ले यह डील नमस्कार दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि हमारे देश में यामाहा अपनी कई सारी नई-नई बाइक पेश करती है, जिसके वजह से इंडियन मार्केट में इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा बढ़ गई है आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको बहुत ही कम कीमत में देखने को मिलने वाली है। आपको बता दे कि इस भाई का नाम यामाहा FZS है।

Read also-Kawasaki Eliminator 450 बाइक के दमदार फीचर्स बना देंगे आपको इसका दीवाना।

■ अगर बात करें इसमें मिलने वाले पावरफुल इंजन की तो इसमें आपको काफी दमदार इंजन देखने को मिलने वाला है आपको बता दे कि इसमें 149 सीसी का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलने वाला है। और यह बाइक 12.4 bhp की पावर और 13.3 म का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है इसमें आपको बहुत ही तगड़ा इंजन मिलने वाला है।

■ अगर इसमें मिलने वाले आधुनिक फीचर्स की बात करें तो कंपनी द्वारा इसमें बहुत ही तगड़े फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इसमें आपको आरामदायक और सेफ रीडिंग पोजीशन मिलने वाली है। साथ ही इस बाइक में आपको हैडली बार उठे हुए मिलने वाले हैं और साथ ही इस बाइक में आपको मस्कुलर फुल टैंक एक शार्प हेडलाइट और आकर्षक टेल लाइट जैसे आधुनिक फीचर्स मिलने वाले हैं और कंपनी इसमें नए-नए फीचर्स और ऐड करने वाली है।

Read also-मार्केट में उतरी Royal Enfield Bobber 350 की दबंग बाइक।

■ FZ सीरीज के साथ 1.5 मिलियन से ज़्यादा दिल तेज़ी से धड़कते हैं। इस नए ज़माने की माचो बाइक ने 15 साल से ज़्यादा समय तक भारतीय दिलों और सड़कों पर राज किया है। आज, असली स्ट्रीटफाइटर अभी भी सड़कों पर आगे है। मस्कुलर डिज़ाइन। बेहतरीन हैंडलिंग। बेहतरीन यामाहा तकनीक – जिसमें ब्लूटूथ-सक्षम “यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट”, ABS, और बेहतर सुरक्षा के लिए श्रेणी में पहला ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ टॉर्की फ्यूल इंजेक्शन 149 cc इंजन शामिल है। यह सब मिलकर सड़कों का सच्चा भगवान बनाता है!

■ चलिए अब आपको बताते हैं कि आप इस बाइक को मात्र 35000 रूपों में किस तरह खरीद सकते हैं। इंडियन मार्केट में इसकी कीमत लगभग 1 लाख 2280 रुपए है पर आप इसे ओएलएक्स की वेबसाइट पर जाकर मात्र ₹35000 में बाइक को खरीद सकते हैं आपकी जानकारी के लिए आपको पहले ही बता दे कि यह एक सेकंड हैंड बाइक होने वाली है, जो 50000 किलोमीटर तक ही चली है उसकी कंडीशन काफी अच्छी है।

Enhancing Performance and Mileage :- Yamaha FZS

FZ-S FI Ver 4.0 DLX का वजन सिर्फ 135 किलोग्राम है। यह बाइक को और भी ज़्यादा रिस्पॉन्सिव बनाता है, जिससे शुरुआती पिकअप तेज़ होती है, पासिंग एक्सेलरेशन आसान होता है और बेहतर गतिशीलता मिलती है।

Brighter Class (D) Headlight with Position Lamp :-

कॉम्पैक्ट एलईडी हेडलाइट में लाइट गाइड के साथ एक रिफ्लेक्टर है, जो सवार के लिए प्रकाश के वितरण और रात के समय दृश्यता में सुधार करता है।

LED Flashers & LED Tail Light :- Yamaha FZS

अपनी अनूठी पहचान को सामने और पीछे की ओर लगे एलईडी फ्लैशर्स से दर्शाएँ – स्टाइल और सुरक्षा का एक बेहतरीन मिश्रण। बिल्कुल नई, उच्च दृश्यता वाली एलईडी टेल लाइट के साथ दूसरों के लिए एक छाप छोड़ें।

Coloured Wheels :-Yamaha FZS

नए रंगीन पहिये आपकी सड़क उपस्थिति में एक शानदार स्टाइल जोड़ते हैं। जहाँ भी जाएँ, ध्यान आकर्षित करें!

Chrome Duct Plating and 3D Emblem :-Yamaha FZS

चयनित भागों में चमकदार क्रोम प्लेटिंग एक प्रीमियम, विशिष्ट छवि बनाती है और मोटरसाइकिल की सड़क उपस्थिति को बढ़ाती है। 3डी प्रतीक बाइक के प्रीमियम लुक को बढ़ाता है।

Comfortable Two Level Seat :-Yamaha FZS

दो-स्तरीय सीट में फिट और कुशनिंग का बेहतरीन अहसास होता है जो एक सीधी, आरामदायक सवारी स्थिति के साथ अच्छी तरह से काम करता है। कुशनिंग मटेरियल में उचित मात्रा में दृढ़ता होती है और इसे सीट मटेरियल के साथ जोड़ा जाता है, जो सवार और पीछे बैठे सवार दोनों के लिए एक स्थिर सवारी और आराम प्रदान करने के लिए शानदार फिट प्रदान करता है।

Advanced Midship Muffler & Enhanced Muffler Sound :-

एक मिडशिप मफलर, जो द्रव्यमान सांद्रता, वजन में कमी और छोटी लंबाई के अपने लाभों के साथ अपनाया जाता है। मफलर प्रोटेक्टर का डिज़ाइन ऐसा है कि यह तीखेपन को और बढ़ाता है। मफलर की आवाज़ बोल्ड है।

Traction Control System :-Yamaha FZS

एफजेड-एस फाई 4.0 डीएलएक्स एक श्रेणी के साथ आता है – ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम। यह एक समर्पित इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली है जिसमें व्हील्सपिन की संभावनाओं को कम करने की उल्लेखनीय क्षमता है (कर्षण के नुकसान के कारण स्लीपेज)।

Trusted & Efficient 149cc FI Engine :-Yamaha FZS

FZ-S FI Ver 4.0 DLX में एयर-कूल्ड 4-स्ट्रोक 149cc SOHC, 2-वाल्व, सिंगल-सिलिंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगा है, जिसे स्टॉप से बेहतर त्वरण की भावना और ओवरटेकिंग के दौरान उत्साहजनक एहसास को और बेहतर बनाने के लिए ट्यून किया गया है। फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के लिए इग्निशन टाइमिंग और इंजेक्शन मैप इस तरह से डिज़ाइन किए गए हैं कि राइडर्स को अपराइट राइडिंग पोज़िशन का मज़ा लेते हुए त्वरण का अच्छा एहसास मिलता है।

Monocross Suspension :-Yamaha FZS

यह एक उत्कृष्ट सदमे-अवशोषण प्रदर्शन और ब्रेकिंग के दौरान स्थिरता की अच्छी भावना प्रदान करता है। पिछला निलंबन एक हल्के मोनोक्रॉस निलंबन इकाई है जो बड़े पैमाने पर केंद्रीकरण में योगदान देता है और 120 मिमी व्हील यात्रा प्रदान करता है, जो वसंत दर और नमी बल के बीच अच्छी संतुलन के लिए ट्यून किया जाता है।

Front Disc Brake with Single Channel ABS :-

बॉश एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ फ्रंट डिस्क व्हील लॉक अप को प्रतिबंधित करके ब्रेकिंग के दौरान बाइक पर अधिक नियंत्रण प्राप्त करने में मदद करता है जिससे फिसलन की स्थिति में स्केडिंग से बचने के लिए सड़क की सतह के साथ ट्रेकेंट संपर्क बनाए रखा जाता है। रियर डिस्क ब्रेक एफजेड-एस फाई वी 4 डीएलएक्स ब्रेकिंग सिस्टम की लंबी विरासत में अधिक गुणवत्ता में वृद्धि करता है।

140mm Wide Radial Tyre :-Yamaha FZS

आगे की ओर 100/80-17 तथा पीछे की ओर 140/60-17 रेडियल टायर कम रोलिंग प्रतिरोध प्रदान करते हैं, तथा बेहतरीन ईंधन अर्थव्यवस्था और अच्छी पकड़ प्रदान करते हैं।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

लेखक : Mr Sunil

Leave a comment

Share via
Copy link