Tata Tiago Electric Car | Tata Tiago Electric Car Price

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में।
गरीब भी चलाएंगे फॉर व्हीलर, आ गयी Electric Car, फुल चार्ज पर चलेगी 315Km सबसे कम कीमत में नए फीचर्स के साथ Tata Tiago Electric Car : हमारे देश की बढ़ती हुई जनता को देखते हुए आज के समय पर एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां भारतीय मार्केट में उतर जा रही है भारत की सबसे बड़ी कर निर्माता कंपनी टाटा की ओर से फिर एक बार अपनी नई इलेक्ट्रिक गाड़ी को भारतीय मार्केट में पेश कर दिया गया है।

tata tiago electric car
tata tiago electric 

Read also- हर कोई खरीदेगा टाटा नेक्सन ईवी । Tata Nexon EV Price on Road

Tata Tiago Electric Car :- Tata Tiago Electric Car Mileage

इस गाड़ी में मिलने वाले बैटरी पाक की बात करें तो कंपनी द्वारा इस गाड़ी में दो बैटरी दी गई है जहां पर इसमें 19 किलोवाट और 24 किलोवाट की दो बैटरी मिलती है जिसमें आपको ip67 की रेटिंग दी गई है इसमें 24 किलोवाट वाली बैटरी पैक में लगभग 315 किलोमीटर की बेहतरीन रेंज मिलती है और यह 8 साल 160 किलोमीटर तक इस बैटरी की क्षमता बताई गई है।

tata tiago electric car
tata tiago electric car

■ इस गाड़ी के नए और शानदार फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में काफी सारे ऑटोमेटिक फीचर मिलते हैं जहां इस गाड़ी में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल क्रूज कंट्रोल प्रोजेक्टर हेडलैंप ऑटो हेडलैंप ऑटो फोल्डर के साथ इलेक्ट्रॉनिक नीचे सेंसर वाईपर और इंडिकेटर सो लाइट इफेक्ट देखने के लिए मिल जाता है।

■ यदि आप भी टाटा की ओर से आने वाली इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो भारतीय मार्केट में इस गाड़ी की शुरुआती कीमत लगभग 7.80 लाख रुपए से शुरू होती है और इस गाड़ी के टॉप मॉडल की कीमत लगभग 12 लाख रुपए तक की जाती है।

tata tiago electric car
tata tiago electric car

Read also- महिंद्रा ने मार्किट में लांच की अपनी नई XUV 3 XO –

Tata tiago electric car features-

■ Tata Tiago कार के टनाटन फीचर्स की बात करें तो आपको Airbags, Antilock Braking System, Power Steering, Power Windows, Seat Belt Alert, चाइल्ड सेफ्टी जैसी बहुत सी चीजे भी दी जाएगी।जिसमें टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, कंफर्टेबल सीट्स और बहुत से स्टोरेज भी मिलेंगे।

■ Tata Tiago कार के मजबूत इंजन की बात करें तो टाटा ने अपनी हैचबैक कार में 1.2 लीटर का तीन cylinder petrol engine भी दिए। जो 72bhp का अधिकतम पावर और 95 का अधिकतम न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में होगी।अब ये मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Read also- Tata Punch EV ने कार की लॉन्च | Tata Punch EV Price on Road

What is thr Price of Tata Tiago Car?

Tata Tiago कार के फीचर्स भी बहुत ही अच्छे हैं। जिसकी रेंज 5.65 लाख से चालू होकर 8.9 लाख तक बताई जा रही। जिसकी रेंज आपको बहुत ही ऑफर करेगी। टनाटन माइलेज के साथ मार्केट में मचाएगी कहर Tata Tiago की बेहतरीन फीचर्स वाली कार।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

लेखक : Mr Sunil

 

Leave a comment

Share via
Copy link