KL-Rahul की खराब कप्तानी की वजह से हारी लखनऊ की टीम।

लखनऊ में सैमसन की धमाकेदार पारी, बेकार हो गई कप्तान राहुल की बल्लेबाजी। अपने ही जाल में फंस गए नवाब। कप्तान सैमसन के एक दाव ने पलट दी हारी हुई बाजी। लखनऊ के सारे धुरंधर हो गए फेल, राजस्थान ने 199 रन बनाकर लखनऊ का किला फतह कर दिया।

एक फैसले ने लखनऊ को पहुंचा दिया हार के पार

केएल राहुल के एक फैसले ने लखनऊ को पहुंचा दिया हार के पार। लखनऊ का एकाना स्टेडियम था, राजस्थान और लखनऊ के बीच एक जबरदस्त जंग होनी थी। लेकिन इस जंग में कुछ ऐसा हुआ जिसकी खूब चर्चा हो रही है, वो थी संजू सैमसन की बल्लेबाजी और दूसरी तरफ कप्तान राहुल की बल्लेबाजी। लेकिन एक चीज ऐसी है जिस पर सारी टीमों की नजर थी, वो था पॉइंट टेबल।

पॉइंट्स टेबल में क्या बदलाव हुआ?

पॉइंट्स टेबल में क्या बदलाव हुआ? राजस्थान की टीम तो एक मुकाबला जीत गई यानी प्ले ऑफ अपना पक्का कर चुकी है! वहीं लखनऊ एक अहम मुकाबला हारकर क्या प्ले ऑफ से बाहर हो गई है!

तीसरी गेंद पर क्विंटन डिकॉक को बोल्ड किया!

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही! बोल्ट ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर क्विंटन डिकॉक को बोल्ड किया! दूसरे ओवर में स्टोइनिस बिना खाता खोले ही आउट हो गए! दो ओवर में दो विकेट गिरने के बाद कप्तान राहुल ने कप्तानी पारी खेली! केएल राहुल ने 48 गेंदों पर 76 रन बनाए! दीपक हुड्डा ने भरपूर साथ दिया! हुड्डा ने 31 गेंद पर 51 रन बनाए! इसके बाद किसी भी बल्लेबाज ने प्रभावित नहीं किया१ पूरन 11 रन, आयुष बदोली 18 और क्रूनाल पांड्या 15 रनों की पारी खेली। कह सकते हैं लखनऊ ने आखिरी में आकर रन अच्छे नहीं बनाए वरना शायद आज 200 रन पहली बार बनाते। लेकिन जैसे ही 196 रन बने थे, लगने लगा था यह किला मजबूत है।

आज तक कभी लखनऊ में इतने रन चेज नहीं हुए थे, लेकिन उसके बाद राजस्थान के बल्लेबाजों ने कहा कि जो अब तक नहीं हुआ वो हम करके दिखाएंगे और किस तरह से इस असंभव से लक्ष्य को राजस्थान के बल्लेबाजों ने चेज कर लिया।

जीतने के लिए 197 रनों की जरूरत थी

दिखाते हैं छोटी सी रिपोर्ट में राजस्थान को ये मुकाबला जीतने के लिए 197 रनों की जरूरत थी बटलर और तेजस्वी ने पारी की शुरुआत की दोनों के बीच 60 रनों की साझेदारी हुई! बटलर 18 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए! इसके बाद जैसवाल 24 रन बनाकर आउट हो गए! आज रयान पराग भी 14 रन ही बना पाए! 78 रन पर राजस्थान के तीन बड़े विकेट गिर गए थे! संजू एक तरफ खड़े थे और उनका साथ देने जुरेल मैदान पे पहुंचे थे, फिर दोनों ने जबरदस्त खेल दिखाया! दोनों ने साथ में मिलकर 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी की! सेमसन ने कप्तानी पारी खेली 33 गेंदों पर 71 रन की जोरदार पारी खेली। ध्रुव जुरेल 34 गेंद पर 52 रनों की लाजवाब पारी खेली। इस मैच को राजस्थान ने सात विकेट से जीत लिया। एक वक्त जहां राजस्थान मुसीबत में थी। लखनऊ थोड़ा आगे बढ़ चुकी थी, लेकिन उसके बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल से कुछ गलतियां हुई, जिसने लखनऊ का काम तमाम कर दिया।

स्टाइनिश जिन्होंने दूसरा विकेट चटकाया था यानी जैसवाल को पवेलियन भेजा था उन्हें कोई दूसरा ओवर नहीं दिया गया। यानी एक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को गेंदबाजी नहीं दी गई, जबकि यस ठाकुर जिसकी लगातार पिटाई हो रही थी उन्हें बार-बार गेंदबाजी दी जा रही थी। वहीं अगर बात करें अमित मिश्रा की जिन्होंने रियान पराग को चलता किया। रियान पराग के आउट होने के बाद अमित मिश्रा को गेंदबाजी के लिए नहीं लाया गया। क्रूनाल पांडया ने चार ओवर किए लेकिन अगर क्रूनाल के साथ अमित मिश्रा लगातार अटैक करते तो, हो सकता था संजू सैमसन या फिर तुरंत आए जुरेल आउट हो गए होते। हो सकता था मुकाबला आखरी ओवर तक जाता और थोड़ा फंसा हुआ रहता है। लेकिन ये मुकाबला संजू सैमसन की सूझ बूझ भरी कप्तानी और उनकी कप्तानी पारी की वजह से बड़े आराम से राजस्थान जीत गई।

पॉइंट्स टेबल

लेकिन इसके बाद पॉइंट्स टेबल में बहुत कुछ बवाल मच चुका है! पॉइंट्स टेबल की पहले बात कर लेते हैं, राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं 8 मुकाबले जीते और 1 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, 16 पॉइंट है और कह सकते हैं क्वालीफाई कर चुके हैं! बस इसके आगे क्वालीफाई लिखने की जरूरत है। बस दो-चार मैच बाद हो सकता है राजस्थान के सामने क्वालीफाई लिख दिया जाए, लेकिन इन सब के बावजूद भी राजस्थान के पास अभी पांच मुकाबले हैं अगर इन पांच मुकाबलों में दो मुकाबले जीतते हैं, तो कह सकते हैं कि 20 पॉइंट के साथ इस बार टेबल टॉपर हो सकते हैं।

नंबर 2 पे है इस वक्त केकेआर की टीम जिसके पास 10 पॉइंट है। नंबर 3 की बात करें तो वहां पर है सनराइजर हैदराबाद जिसने 8 मुकाबले में ही 10 पॉइंट अर्जित किए हैं। अब उसका आज मुकाबला खेला जाएगा सीएसके के साथ। नंबर 4 की बात करें लखनऊ अभी भी मौजूद है 9 मुकाबले में 10 पॉइंट है, जिसमें कह सकते हैं 5 में जीत है वहीं 4 में इन्हें हार मिली है। नंबर 5 पर इस वक्त दिल्ली है। वहीं नंबर 6 पर इस वक्त चेन्नई है जिसके भी 10 पॉइंट है।

Read also- Dhoni’s Top 9 Cars: धोनी के कार कलेक्शन की टॉप 9 कारें।

Read also- RCB ने SRH के जीत के सिलसिले को तोड़ा।

Leave a comment

Share via
Copy link