IPL Highest: आईपीएल में की गई अब तक की सबसे Highest रन चेज़।

IPL Highest: दोस्तों कल तो कमाल हो गया धमाल हो गया धोती फाड़ रुमाल हो गया। पंजाब किंग्स की टीम ने कल वह अद्भुत करिश्मा करके दिखा दिया, जो इससे पहले कभी और टी-20 क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुआ।

■ टी-20 क्रिकेट के इतिहास में पंजाब किंग्स की टीम पहली ऐसी टीम बन गई, जिसने 262 रनों का बिगेस्ट रन चेस किया हो।

■ पंजाब किंग्स की टीम भले ही उस तरह से परफॉर्म नहीं कर पाई है जिस तरह से उन्हें करना था लेकिन इसके बावजूद पंजाब किंग्स की टीम फैंस को एंटरटेनमेंट करने और मैच को रोमांचक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती!

■ किसी ने यह नहीं सोचा था कि कल वे हमारा इस तरह से एंटरटेनमेंट करेंगे कि एक नया इतिहास बना देंगे। 262 रनों का टारगेट ऐसे चेस किया कि मानो 162 रनों का टारगेट चेस कर रहे हो, 8 गेंद रहते पहले ही हासिल कर लिया।

■ एक टीम 20 ओवरों में 261 रन बनाती है तो ऐसा लगता है कि केकेआर की टीम को यह मैच आसानी से जीतना चाहिए! लेकिन सेकंड इनिंग में दूसरी टीम पंजाब किंग्स की आती है और मैच को ऐसा उड़ा ले जाती है कि केकेआर के गेंदबाजों को समझ ही नहीं आया कि आखिर उनके साथ हुआ क्या? 261 रन बनाने ने के बाद केकेआर के खेमे ने सोचा भी नहीं होगा कि यह तो हमारी कुछ ही देर की खुशी है, इसके बाद तो हमारा पंजाब टीम से भी बुरा हाल होने वाला है!

■ पंजाब किंग्स की टीम हर मैच को एक्साइटिंग बनाती है और ऐसा लगता है कि मैच तो पंजाब किंग्स की ही टीम जीतेगी लेकिन अंत में जाकर हमेशा हार जाती है। मगर कल जॉनी बेरस्टो और शशांक सिंह ने बोला कि आज हम ऐसा कतई नहीं होने देंगे। आज हम अंत में जाकर मैच भी जीतेंगे और इतिहास भी बनाएंगे। 262 रनों का टारगेट चेस करके पंजाब किंग्स की टीम ने ना सिर्फ आईपीएल हिस्ट्री का सबसे बड़ा रन चेस किया है, बल्कि पूरे टी-20 क्रिकेट के इतिहास का।

■ कल इस मैच के शुरू होने से पहले शायद किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि पंजाब किंग्स की टीम केकेआर को उन्हीं के घर में इस तरह से हराकर चली जाएगी!

■ केकेआर टीम की तरफ से कल एक बार फिर से सुनील नारायण और फिल सॉल्ट की ओपनिंग जोड़ी एकदम सुपर हिट रही। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर कर एकदम ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की और फर्स्ट विकेट के लिए 138 रनों की पार्टनरशिप कर डाली। फिल शॉट ने मात्र 37 गेंदों में 75 रन बनाए और सुनील नारायण ने भी मात्र 32 गेंदों में 71 रन बनाए। बीच में मुझे ऐसा लगा कि जब यह दोनों

Leave a comment

Share via
Copy link