Delhi Team Match: दिल्ली की टीम ने दी मुंबई को पटखनी

दिल्ली की टीम ने दी मुंबई को पटखनी।

257 के जवाब में 247 रन!

कोलकाता के बाद दिल्ली में आया बल्लेबाजों का सांसे रोक देने वाला तूफान मुंबई के गेंदबाजों की जमकर हुई कुटाई फिर बल्लेबाजी में काम नहीं आए रोहित, ईशान और सूर्य कुमार यादव! मुंबई को 12 गेंदों में जीत के लिए चाहिए थे 41 रन, फिर विकेट के पीछे से कप्तान पंत ने बदल दिया पूरा गेम!

टॉस जीते थे हार्दिक पांड्या

दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम था मुकाबला हो रहा था मुंबई बनाम दिल्ली! दिल्ली अपने होम एडवांटेज का खूब फायदा उठाना चाहती थी लेकिन टॉस जीते थे हार्दिक पांड्या, लेकिन हुआ वही जो दिल्ली वाले चाह रहे थे, पहले बल्लेबाजी मिल गई और पहले बल्लेबाजी में दिल्ली के बल्लेबाजों ने वो खेल दिखाया जिसे देखकर तो पंजाब और केकेआर का मैच लोग भूल गए।

शुरुआत इतनी जबरदस्त

शुरुआत इतनी जबरदस्त की हर गेंद पर चौके और छक्के लग रहे थे। शुरुआत के 25 गेंदों पर जैक फ्रेजर 70 रनों का स्कोर पार कर लिया था। लेकिन उसके बाद थोड़ा सा विराम लगा, लेकिन यहां पर मामला थमा नहीं। दिल्ली ने 257 रन बना दिए जो अब तक के आईपीएल इतिहास का उनका सबसे सर्वश्रेष्ठ स्कोर था और इसे बचाने की जिम्मेदारी दिल्ली के गेंदबाजों के पास थी।

फिर रोहित शर्मा, ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव के साथ वो हुआ जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। क्या हुआ था आखिरी 12 गेंदों में कैसे ऋषभ पंत ने बदल दिया पूरा मैच।

मुंबई के खिलाफ दिल्ली ने जबरदस्त शुरुआत की

देखते हैं छोटी सी रिपोर्ट में मुंबई के खिलाफ दिल्ली ने जबरदस्त शुरुआत की! जैक फ्रेजर ने पारी की शुरुआत में चौके और छक्कों की झड़ी लगा दी। पहले विकेट के लिए उन्होंने अभिषेक पोरेल के साथ 114 रनों की साझेदारी निभाई।ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 27 गेंदों पर 84 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 6 छक्के निकले। इस दौरान जैक फ्रेजर का स्ट्राइक रेट 300 से ज्यादा का रहा। इसके अलावा पोरेल ने 36 रन बनाए। तीसरे विकेट के लिए आए साई होप और ऋषभ पंत के बीच 53 रनों की साझेदारी हुई। होप 17 गेंदों पर 41 रन बनाने में कामयाब हुए। कप्तान दो चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाए। पंत और स्टेब्स के बीच 55 रनों की पार्टनरशिप हुई। स्टेब्स 25 गेंद पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे। अक्षर पटेल ने 11 रनों की नाबाद पारी खेली। दिल्ली की बल्लेबाजी देखकर तो दिल्ली वाले यही बोल रहे थे, हम ये मुकाबला जीत चुके हैं। चलिए अब खाते हैं चांदनी चौक में बढ़िया पराठे लेकिन जो शुरुआत रही मुंबई के बल्लेबाजों की वो थोड़ा निराशाजनक रही!

मुंबई कहां चूक गई

क्या हुआ जो 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मुंबई कहां चूक गई। दिखाते हैं छोटी सी रिपोर्ट में, 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही, 35 के स्कोर पर ही रोहित शर्मा 8 रन के स्कोर पर आउट हो गए इसके बाद 20 रन बनाकर ईशान किशन आउट हो गए।

Read also- IPL Highest: आईपीएल में की गई अब तक की सबसे Highest रन चेज़।

Read also- RCB ने SRH के जीत के सिलसिले को तोड़ा।

Leave a comment

Share via
Copy link