Kawasaki Eliminator 450 बाइक के दमदार फीचर्स बना देंगे आपको इसका दीवाना।

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में।
Kawasaki Eliminator 450 – रॉयल एनफील्ड की लंका लगाने आ गयी Eliminator 450 ,मिलेंगे जहरीले फीचर्स के साथ दमदार इंजन नमस्कार दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने वाले है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाअच्छी और महँगी बाइक काओगे जी हाँ ये कमाल की बाइक सीधा बुलेट को टक्कर देने वाली है, बाइक को देखकर ही अंदाजा लगा लिया जाता है कि यह कितनी महँगी है। बाइक में कमाल के फीचर्स दिए होते हैं। Kawasaki Eliminator 450 के धाकड़ फीचर्स आपको दीवाना बना देंगे।

Read also- मार्केट में उतरी Royal Enfield Bobber 350 की दबंग बाइक।

■ कावासाकी एलिमिनेटर एक Cruiser Bike है, जो सिर्फ़ 1 वेरीएंट और 1 रंग में उपलब्ध है।कावासाकी एलिमिनेटर 451cc bs6 इंजन द्वारा संचालित है, जो 44.7 bhp की शक्ति और 42.6 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।आगे और पीछे दोनों डिस्क ब्रेक के साथ, कावासाकी एलिमिनेटर एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है।इस एलिमिनेटर बाइक का वज़न 176 किग्रा है और इसकी ईंधन टंकी की क्षमता 13 लीटर है।

◆ हम बात कर रहे है जहरीली बाइक Kawasaki Eliminator 450 की आपको बता दे की कंपनी द्वारा इसमें आपको कई सारे नए नए स्पेसिफिकेशन देखने को मिलने वाले है। आपको बता दे की इसमें आपको एलइडी लाइट्स, एक साइड स्टैंड सेंसर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल कंसोल जैसी कई नए फीचर्स इस बाइक में शामिल की गई है। यह बहुत ही तगड़ी बाइक होने वाली है।

Read also-हर कोई खरीदेगा टाटा नेक्सन ईवी । Tata Nexon EV Price on Road

Powerful Engine of Kawasaki Eliminator 450 :-

इसमें आपको बहुत ही पावरफुल इंजन मिलने वाला है। बता दे की इसमें आपको 451 सीसी पैरेलल ट्रेन इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह दमदार इंजन 9000 आरपीएम पर 45Nm की पावर पैदा कर सकता है। इसके अलावा 6 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। वही इस गाड़ी को लेकर कंपनी 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देने में सक्षम है।

Price of Kawasaki Eliminator 450 :-

चलिए अब बाते करते है इसकी कीमत की अगर हम इसकी कीमत के बारे में बात करे तो हम आपको बता दे कि, इसको भारतीय बाजार में 5.62 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत होने वाली है। आपको बता दे कि फिलहाल के समय में इस बाइक का सिर्फ एक ही कलर वेरिएंट मैटेलिक लाइट ऑप्शन के साथ आपको यह कमाल की बाइक देखने को मिलने वाली है। यह आपके लिए एक बहुत ही अच्छी बाइक होने वाली है।

Is the Kawasaki Eliminator 400 Available in India?

कावासाकी एलिमिनेटर 400 को भारत में 2023 की दूसरी छमाही में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। कावासाकी एलिमिनेटर 400 में 398cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है जो छह-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। यह मोटर 10,000rpm पर 46.9 bhp का अधिकतम आउटपुट और 8,000rpm पर 37 Nm का पीक टॉर्क देने के लिए तैयार है।

Will Kawasaki Eliminator come to India?

इंडिया कावासाकी ने भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित एलिमिनेटर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस क्रूजर का अनावरण किया गया है, जिसका पिछले कुछ समय से टीजर चल रहा था। 2024 कावासाकी एलिमिनेटर, जिसे पहली बार जून 2023 में वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित किया गया था। निंजा Z400 से लिए गए 451cc पैरेलल-ट्विन इंजन के साथ वापसी का प्रतीक है।

Kawasaki Eliminator Specifications :-

Mileage (Overall) : 30 kmpl
Displacement : 451 cc
Engine Type : Liquid-cooled, 4-stroke, Parallel twin, 8 valves, DOHC
No. of Cylinders : 2Max Power : 45 PS @ 9000 rpm
Max Torque : 42.6 Nm @6000rpm
Front Brake : Disc
Rear Brake : Disc
Fuel Capacity : 13 Liter
Body Type : Cruiser Bikes

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

लेखक : Mr Sunil

Leave a comment

Share via
Copy link