Vada Pav Girl Net Worth | वड़ा पाव गर्ल कितना कमाती है

Table of Contents

Vada Pav Girl Net Worth–के नाम से मशहूर चंद्रिका दीक्षित मंगोलपुरी में अपने खाद्य व्यवसाय के कारण इंटरनेट सनसनी बन गई हैं। उनका स्टॉल हर दिन बड़ी संख्या में ग्राहकों को आकर्षित करता है, जो उनके स्वादिष्ट वड़ा पाव का स्वाद लेने के लिए उत्सुक होते हैं। दरअसल चन्द्रिका दीक्षित ने जब अपने Vada Pav का एक स्टाल लगाया था और एक यूटूबर ने आकर एक फ़ूड व्लॉग बनाकर यूट्यूब पर डाल दिया और वो वीडियो वायरल हो गया।तो अब इस आर्टिकल में हम जानेंगे चन्द्रिका दीक्षित या Vada Pav Girl दिल्ली के बायोग्राफी और सक्सेस स्टोरी के बारे में।
Vada Pav girl Net worth
vada pav girl net worth

दिल्ली में वड़ा पाव बेचने वाली लड़की कौन है?

नई दिल्ली वासी अब चंद्रिका गेरा दीक्षित द्वारा परोसे जाने वाले स्वादिष्ट Vada Pav  का स्वाद लेने के लिए उनकी फूड कार्ट पर आ रहे हैं। इनका जन्म 19 November को इंडिया के मध्य प्रदेश राज्य के इंदौर में हुआ था और इनकी उम्र 35 साल के आस पास है। दिल्ली की ‘Vada Pav Girl’ के नाम से भी मशहूर दीक्षित वड़ा पाव बनाने और बेचने के वीडियो वायरल होने के बाद रातों-रात मशहूर हो गईं। चन्द्रिका गेर दीक्षित ब्राह्मण है। ये अपने पति के साथ इस काम को करती है। कुछ वीडियो में देखा गया कि उसके वायरल होने के बाद ठेले पर लोगों की लंबी लाइनें लग गईं। लोग वड़ा पाव खाने के लिए घंटों तक इंतजार भी कर रहे हैं, वो पहले हल्दीराम में काम किया करती थीं।

वड़ा पाव गर्ल कहाँ रहती है? | Vada Pav Girl Address

Vada Pav Girl चंद्रिका गेरा दीक्षित रमाडा होटल के सामने, पीतमपुरा, दिल्ली और एपीजे स्कूल के सामने रहती है।

वडा पाव गर्ल ने क्यों किया वड़ा पाव बनाना शुरू?

बेटे की सेहत ठीक नहीं थी, जिसके कारण नौकरी छोड़नी पड़ी। पति-पत्नी ने नौकरी छोड़कर Vada Pav का स्टॉल लगा लिया। खाना बनाना उनका शौक था। इसी शौक को उन्होंने बिजनेस में तब्दील कर दिया। दिल्ली में अधिकतर लोग Vada Pav के नाम पर टिक्की बनाकर खिलाते हैं। लेकिन वो मुंबई स्टाइल में बनाती हैं। चंद्रिका का कहना है कि वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली हैं और दिल्ली के लोगों को मुंबई का स्वाद दे रही हैं।

वडा पाव गर्ल क्यों हो रही वायरल?

फूडबाउल्स हैंडल द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किए गए वीडियो में उसे रोते हुए दिखाया गया है। जहां उसे यह दावा करते हुए सुना जा सकता है कि वह अपने फूड स्टॉल को हटाने के लिए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के अधिकारियों के दबाव का सामना कर रही है।उनका यह भी दावा है कि अधिकारी पैसे की मांग कर रहे हैं, जबकि उन्होंने हाल ही में उन्हें 30,000-35,000 रुपये का भुगतान किया था। फिर वह मदद के लिए अपने भाई को बुलाती है। MCD अधिकारियों द्वारा उनके फूड स्टॉल, ‘मुंबई का प्रसिद्ध Vada Pav’ (मुंबई का प्रामाणिक वड़ा पाव)’ को बंद करने की धमकी के पीछे के कारण वीडियो में स्पष्ट नहीं हैं।

वडा पाव गर्ल की इंस्टाग्राम आईडी क्या है?

Vada Pav Girl की इंस्टाग्राम यूजर आईडी chandrika.dixit है। इनके 323K फॉलोवर्स है। अब तक की रिपोर्ट के अनुसार उनकी कुल 1234 पोस्ट्स है।

वडा पाव गर्ल की नेट वर्थ कितनी है? | Vada Pav Girl Net Worth

चुनौतियों के बीच, दीक्षित की दृढ़ता ने अप्रत्याशित तरीके से रंग दिखाया। इंडियन एक्सप्रेस द्वारा उद्धृत एक वायरल वीडियो में वह 76 लाख रुपये से अधिक की कीमत वाली एक शानदार फोर्ड मस्टैंग की डिक्की से बाहर निकलती हुई दिखाई देती हैं, जो इस बात का संकेत है कि इस लग्जरी कार और उनके वड़ा पाव व्यवसाय से उनकी इनकम काफी अच्छी है। उनकी दुकान का नाम “मुबई का फेमस वड़ा पाव” है। चन्द्रिका की नेट वर्थ 5 लाख रुपये है।

वडा पाव गर्ल को क्यों किया गया गिरफ्तार?

फेमस होने की वजह से उनके थैले पर बहुत भीड़ जमा हो जाती है इसी वजह से पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया था और उन्हें समझाकर छोड़ दिया गया।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

Read also- Dolly Chaiwala: इस चाय वाले की किस्मत रातों रात चमक गयी।

Taken From- Chandrika Dixit Instagram Account

लेखक : Mr Sunil

2 thoughts on “Vada Pav Girl Net Worth | वड़ा पाव गर्ल कितना कमाती है”

Leave a comment

Share via
Copy link