संदीप माहेश्वरी यूट्यूब से कितना कमाते हैं?

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में।
संदीप माहेश्वरी का जन्म 28 सितम्बर 1980 में नई दिल्ली में हुआ था। संदीप माहेश्वरी नई दिल्ली, भारत में रहते हैं। उन्होंने 2012 में अपनी पत्नी रुचि माहेश्वरी से शादी की। उनके दो बच्चे हैं: एक बेटा, हृदय माहेश्वरी और एक बेटी।

संदीप माहेश्वरी यूट्यूब से कितना कमाते हैं?

मोटिवेशनल स्पीकर संदीप महेश्वरी एक महीने में करीब 30 से 50 लाख रुपये कमा लेते हैं। जबकि उनकी सालाना कमाई 3-4 करोड़ रुपये है।

संदीप माहेश्वरी कैसे प्रसिद्ध हुए?

संदीप माहेश्वरी को मॉडलिंग के समय से ही फोटोग्राफी में रूचि थी। जब भी उनका मन बेचैन होता तो वो अपना कैमरा लेकर फोटोग्राफी करने निकल पड़ते थे। वो उन फोटो को स्टोर करके रखते थे। उन्होंने सन् 2003 में 10.45 घंटे में 122 मॉडल्स के 10,000 से भी ज्यादा अलग अलग फोटोज ली।

संदीप माहेश्वरी की कौन सी कंपनी है?

बता दें कि संदीप माहेश्वरी एक मोटिवेशनल स्पीकर होने के साथ-साथ आंत्रप्रन्योर और फोटोग्राफर भी हैं। साथ ही वे imagesbazaar.com नाम की वेबसाइट के CEO भी हैं। जोकि भारतीय स्टॉक इमेजेस का सबसे बड़ा कलेक्शन है। उनके यूट्यूब चैनल में भी वर्तमान में 27 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर हैं।

संदीप माहेश्वरी वर्ल्ड रिकॉर्ड क्या है?

उन्होंने केवल 10 घंटे और 45 मिनट में 122 मॉडलों के 10,000 से अधिक शॉट लेने के एक रथयात्रा कार्य को पूरा करके विश्व रिकॉर्ड बनाया।

संदीप माहेश्वरी का असली बिजनेस क्या है?

संदीप माहेश्वरी एक फोटोग्राफर, उद्यमी और सार्वजनिक वक्ता हैं। वह ImagesBazaar के संस्थापक और सीईओ हैं, जो दुनिया में भारतीय छवियों का सबसे बड़ा संग्रह है।

संदीप माहेश्वरी इतना प्रसिद्ध क्यों है?

संदीप ने अकेले दम पर मॉडलिंग की दुनिया में यह बदलाव लाया है। शोषण और उत्पीड़न जैसे शब्दों को काफी हद तक दरकिनार कर अनगिनत मॉडल सफलतापूर्वक लॉन्च किए गए हैं। यह जीवन बदलने वाला प्रयास था। जिसने उन्हें 29 वर्ष की कम उम्र में भारत के सबसे प्रसिद्ध उद्यमियों में से एक बना दिया। आजकल वो एक मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में प्रसिद्द है।

संदीप माहेश्वरी के यूट्यूब पर कितने सब्सक्राइबर हैं?

फेमस यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी को आप लोग जानते ही होंगे. इनके यूट्यूब पर 28 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

संदीप माहेश्वरी के शो को कैसे अटेंड करें?

उनके शो में जाने के लिए आपको उनकी वेबसाइट www.sandeepmaheshwari.com पर जाकर उस बटन पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, “लाइव सत्र में कैसे भाग लें” शीर्षक के तहत “मुफ़्त में पंजीकरण करें”। उनके सभी कार्यक्रम नि:शुल्क हैं।

संदीप माहेश्वरी ने ड्रॉप आउट क्यों किया?

कामयाब होने के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी. इस चरण के दौरान, उन्होंने किसी भी औपचारिक शिक्षा से परे रुचि और आवश्यकता की खोज की। इसलिए, एक प्रतिभाशाली छात्र होने के बजाय, उन्होंने बी.कॉम के तीसरे वर्ष में दिल्ली के किरोरीमल कॉलेज को छोड़ने का विकल्प चुना।

Read also- वड़ा पाव गर्ल कितना कमाती है | Vada Pav Girl Net Worth

संदीप माहेश्वरी विवाद क्या है?

दरअसल इस पूरे मामले की शुरुआत 11 दिसंबर 2023 को हुई। जब लाइफ कोच संदीप महेश्वरी ने अपने Youtube चैनल (Sandeep Maheshwari ) पर ‘Big Scam Exposed’ नाम से एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें 3 लड़कों ने बताया था कि उन्होंने एक Youtuber से 50,000 रुपये में बिजनेस का कोर्स खरीदा था।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

Read also- आखिर कौन है ध्रुव राठी की पत्नी जुली LBR | Dhruv Rathee Wife

लेखक : Mr Sunil

Leave a comment

Share via
Copy link