ध्रुव राठी एकदम इतना फेमस कैसे हो गया | Dhruv Rathee Wife

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में।
ध्रुव राठी एक भारतीय Youtuber, Vloger और सोशल मीडिया कार्यकर्ता हैं। वो सामाजिक, राजनीतिक और पर्यावरणीय मुद्दों पर अपने यूट्यूब वीडियो के लिए जाने जाते हैं। अप्रैल 2023 तक, उनके सभी चैनलों पर लगभग 18.7 मिलियन फ़ॉलोर्स हैं और Total Views 2.7 बिलियन प्राप्त किये थे।

ध्रुव राठी अभी कहां रह रहे हैं?

ध्रुव राठी अपनी मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री के लिए जर्मनी जाने के बाद से वर्षों से वहां रह रहे हैं और हाल ही में उन्होंने वियना में अपनी लंबे समय से प्रेमिका जूली से शादी की है।

ध्रुव राठी जर्मनी क्यों चले गए?

ध्रुव राठी शिक्षा के लिए जर्मनी में रह रहे हैं। वह जर्मनी का नागरिक नहीं है। वह भारतीय पासपोर्ट के साथ वहां रहता था। वह अक्सर भारत आते रहे और उनकी सारी संपत्ति भारत में है।

ध्रुव राठी के कितने सब्सक्राइबर है?

Youtuber होने के साथ ध्रुव राठी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर भी हैं। Youtube पर ध्रुव राठी के 18.6 मिलियन subscribers हैं। साल 2014 में ध्रुव राठी ने Youtube पर चैनल बनाया था और कई बड़े मुद्दों पर वीडियो बनाए।

ध्रुव राठी क्या काम करते हैं?

ध्रुव राठी एक भारतीय यूट्यूबर, व्लॉगर और सोशल मीडिया कार्यकर्ता हैं। वह सामाजिक, राजनीतिक और पर्यावरणीय मुद्दों पर अपने यूट्यूब चलवित्रों के लिए जाने जाते हैं

एक बार में एक लाख चीजें कैसे करें ध्रुव राठी कोर्स?

समय प्रबंधन और उत्पादकता में मास्टर बनें । मुझसे सीखें क्योंकि मैं आपको सिखाता हूं कि अपने दिन की योजना कैसे बनाएं, अपने समय का ध्यान कैसे रखें, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें और अपने सपनों का जीवन कैसे जीये।

ध्रुव राठी की योग्यता क्या है?

जर्मनी में उच्च शिक्षा प्राप्त करने से पहले उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा हरियाणा में प्राप्त की। राठी ने कार्लज़ूए इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की, उसके बाद उसी संस्थान से नवीकरणीय ऊर्जा में मास्टर डिग्री हासिल की।

ध्रुव राठी ने यूट्यूब कब शुरू किया?

दिप्रिंट के अनुसार, राठी यूट्यूब को एक राजनीतिक मंच के रूप में उपयोग करने वाले पहले भारतीय उपयोगकर्ताओं में से एक थे, उन्होंने 2013 में यात्रा वीडियो अपलोड करना शुरू किया था, लेकिन 2013 के अंत तक उन्होंने राजनीतिक और सामाजिक विषयों की ओर अपना दृष्टिकोण बदलना शुरू कर दिया।

पहली बार ध्रुव राठी और जूली की मुलाकात कब हुई?

ध्रुव राठी और जूली की पहली बार 2014 में मिले, जहां जूली क्लास करती थी वहीं ध्रुव राठी इंटर्नशिप करता था। इसी इंटर्नशिप के दौरान दोनों की पहली मुलाकात हुई। तब से दोनों अच्छे दोस्त बन गए। उस समय जूली महज 19 साल की थी। ध्रुव राठी और जूली अपने रिश्ते को निजी रखते हैं, लेकिन कभी-कभी वे एक-दूसरे की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

कब हुई जूली और ध्रुव राठी की शादी?

24 नवंबर 2021 को ध्रुव राठी और जूली ने ऑस्ट्रेलिया के विएना में यूरोपियन तरीके से शादी रचाई थी। ध्रुव राठी हरियाणा के रहने वाले हैं। ऑस्ट्रेलिया में शादी करने के बाद वह भारत लौटे और 13 मई 2022 को उन्होंने राजस्थान में भारतीय रीति रिवाज से दोबारा शादी की। जूली अपनी शादी के दौरान इंडियन ड्रेस में बहुत ही खूबसूरत दिख रही थी। शादी के दौरान जूली की खूबसूरती और अदा ने काफी सुर्खियां बटोरीं।

ध्रुव राठी की नेट वर्थ कितनी है?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ध्रुव राठी की नेटवर्थ सात मिलियन डॉलर यानी करीब 58 करोड़ रुपये है। उनकी हर महीने की कमाई करीब 40 लाख रुपये है।

ध्रुव राठी की जाति क्या है?

राठी का जन्म भारत के हरियाणा राज्य में एक हिंदू जाट परिवार में हुआ था।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

लेखक : Mr Sunil

Read also- Always be Energetic: हमेशा ऊर्जावान बने

Taken From- Dhruv Rathee Instagram

1 thought on “ध्रुव राठी एकदम इतना फेमस कैसे हो गया | Dhruv Rathee Wife”

Leave a comment

Share via
Copy link