KKR ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 98 रनों से हराया।

KKR ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 98 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही केकेआर की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है। LSG vs KKR Live Cricket Score: IPL 2024 का 54वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया।IPL 2024 का 54वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 235 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। लखनऊ के इकाना मैदान पर पहली बार 200 प्लस का स्कोर बना है। बड़े टारगेट का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम 137 रनों पर ऑलआउट हो गई और मुकाबला 98 रनों से हार गई।

सुनील नरेन ने गेंद और बल्ले से दिखाया दम।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए सुनील नरेन ने शानदार 81 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए एक विकेट अपने नाम किया।

केकेआर ने हासिल की जीत।

केकेआर की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 98 रनों से हरा दिया है। इस मैच में केकेआर के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

पॉइंट टेबल का हाल।

इस जीत के साथ कोलकाता अंक तालिका में 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई। वहीं, लखनऊ का नेट रनरेट -0.371 हो गया और टीम पांचवें पायदान पर पहुंच गई। लखनऊ अब अपना अगला मुकाबला आठ मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। वहीं, कोलकाता 11 मई को आईपीएल का 60वां मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ घर में खेलती नजर आएगी।

लखनऊ ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी।

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स पहले बल्लेबाजी करती नजर आएगी। केएल राहुल ने बताया कि इस मैच में लखनऊ की टीम एक बदलाव के साथ खेलती नजर आएगी। मयंक यादव की जगह यश ठाकुर खेलते नजर आएंगे। वहीं, कोलकाता प्लेइंग 11 में बिना किसी बदलाव के खेलने उतरेगी। इस मैच में कोलकाता चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलती नजर आएगी। इनमें फिल सॉल्ट, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और मिचेल स्टार्क शामिल हैं। वहीं, लखनऊ की प्लेइंग 11 में मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर और मोहसिन खान को बतौर विदेशी खिलाड़ी जगह मिली है।

कोलकाता ने तैयार किया 236 रनों का लक्ष्य।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 235 रन बनाए। इस मैदान पर यह टी20 का सबसे बड़ा स्कोर है। इस मैच में केकेआर की शुरुआत दमदार हुई। सुनील नरेन और फिल सॉल्ट के बीच पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई जिसे नवीन-उल-हक ने तोड़ा। उन्होंने सॉल्ट को आउट किया। वह 32 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, नरेन ने 81 रनों की दमदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और सात छक्के निकले। उन्हें रवि बिश्नोई ने अपना शिकार बनाया। टीम को तीसरा झटका आंद्रे रसेल के रूप में लगा। उन्हें नवीन-उल-हक ने शिकार बनाया। वह सिर्फ 12 रन बना सके। इसके बाद युद्धवीर सिंह ने अंगकृष रघुवंशी को निशाना बनाया। वह 26 गेंदों में 32 रनों की पारी खेलकर लौटे। इस मैच में रिंकू सिंह ने 16, श्रेयस अय्यर ने 23, रमनदीप सिंह ने 25 और वेंकटेश अय्यर ने एक रन बनाया। रमनदीप और वेंकटेश नाबाद रहे। लखनऊ के लिए नवीन-उल-हक ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई और युद्धवीर सिंह को एक-एक सफलता मिली।

LSG की पारी।

236 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई। टीम को पहला झटका 20 रन के स्कोर पर लगा। इम्पैक्ट खिलाड़ी के तौर पर उतरे अर्शिन कुलकर्णी को मिचेल स्टार्क ने आउट किया। वह सिर्फ नौ रन बना सके। टीम को दूसरा झटका केएल राहुल के रूप में लगा जो 25 रन बनाकर लौटे। इस मैच में मार्कस स्टोइनिस के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। उन्होंने चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 36 रनों की पारी खेली। कोलकाता के खिलाफ दीपक हुड्डा ने पांच, निकोलस पूरन ने 10, आयष बडोनी ने 15, टर्नर ने 16 क्रुणाल पांड्या ने पांच, युद्धवीर सिंह ने सात, रवि बिश्नोई ने दो रन बनाए। वहीं, नवीन-उल-हक बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे कोलकाता के लिए हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा रसेल ने दो और मिचेल स्टार्क व सुनील नरेन को एक-एक सफलता मिली।

Read also- बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को 8 विकटों से कैसे हराया ?

1 thought on “KKR ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 98 रनों से हराया।”

Leave a comment

Share via
Copy link