चेन्नई ने पंजाब की टीम को हराकर प्ले-ऑफ की उम्मीदों को रखा बरकरार

आईपीएल 2024 के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को शिकस्त दी। चेन्नई सुपर किंग्स की मौजूदा सीजन में 11 मैचों में यह छठी जीत रही और वह अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई। चेन्नई की जीत के हीरो रवींद्र जडेजा रहे।

मैच की डिटेल्स :-

  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन के मैच नंबर-53 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 28 रनों से हरा दिया। रविवार (5 मई) को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में हुए इस मैच में मेजबान टीम पंजाब को जीत के लिए 168 रनों का टारगेट मिला था। जिसका पीछा करते हुए वह 9 विकेट पर 139 रन ही बना सकी। ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली सीएसके की मौजूदा सीजन में 11 मैचों में यह छठी जीत रही और वह अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई। दूसरी ओर पंजाब किंग्स की यह 11 मैचों में यह सातवीं हार रही। चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के हीरो रवींद्र जडेजा रहे, जिन्होंने ऑलराउंड प्रदर्शन किया।
  • जडेजा ने पहले बल्ले से 43 रन बनाए और फिर तीन विकेट भी लिए। पंजाब किंग्स की ओर से बल्लेबाजी में प्रभसिमरन सिंह और शशांक सिंह भी कमाल कर सके.। इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे प्रभसिमरन ने 30 और शशांक सिंह ने 27 रन बनाए. चेन्नई की ओर से जडेजा के अलावा सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे ने भी गेंद से धांसू प्रदर्शन किया। दोनों तेज गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए। रविंद्र जडेजा के हरफनमौला खेल के दम पर सीएसके ने आईपीएल टी20 मैच में रविवार को यहां पंजाब किंग्स को 28 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत किया।
  • जडेजा ने 26 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन बनाने के बाद चार ओवर में महज 20 रन खर्च कर तीन विकेट झटके जिससे पंजाब के खिलाफ लगातार पांच हार के बाद सीएसके ने जीत का स्वाद चखा। रविंद्र जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद नौ विकेट पर 167 रन बनाये। फिर पंजाब की पारी को नौ विकेट पर 139 रन पर रोककर टीम के खिलाफ चार दिन पहले मिली हार का बदला चुकता किया। सीएसके ने 11 मैच में छठी जीत के बाद तालिका में शीर्ष चार में अपनी वापसी की।
  • जबकि 11 मैचों में सातवीं हार के बाद पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। जडेजा को टीम के अन्य गेंदबाजों का भी अच्छा साथ मिला जिससे पंजाब की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही। तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह ने दो-दो जबकि मिचेल सैंटनर और शार्दूल ठाकुर ने एक-एक विकेट चटकाया। पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 23 गेंद में 30 जबकि शशांक सिंह ने 20 गेंद में 27 रन पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 36 गेंद में 53 रन जोड़े। टीम के लिए राहुल चाहर ने चार ओवर में 23 तो वहीं मध्यम तेज गति के गेंदबाज हर्षल ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन-तीन विकेट लिये। अर्शदीप सिंह को दो जबकि कप्तान सैम करन को एक सफलता मिली।

Read also- RCB ने GT को रोमांचक मैच में हराया ?

Leave a comment

Share via
Copy link