पंजाब ने राजस्थान को मैदान में रगड़ा | Punjab Vs. Rajasthan

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में।
आईपीएल 2024 के 65वां मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया। प्लेऑफ में पहुंच चुकी राजस्थान की यह लगातार चौथी हार है। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन बनाए।

■ राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जोस बटलर की जगह टॉम कोहलर-कैडमोर को मौका मिला। पंजाब की टीम में कगिसो रबाडा की जगह नाथन एलिस को मौका मिला। हरप्रीत बरार की वापसी हुई

■ रियान पराग ने 34 गेंद पर 48 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन ने 19 गेंद पर 28 रन बनाए। पंजाब के लिए सैम करन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट लिए।

■ राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन बनाए। रियान पराग ने 34 गेंद पर 48 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन ने 19 गेंद पर 28 रन बनाए। पंजाब के लिए सैम करन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट लिए।

पंजाब ने आसानी से किया टारगेट चेज।

145 रन के टारगेट को पंजाब ने 18.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल किया। कप्तान सैम करन ने 41 गेंद पर नाबाद 63 रन बनाए। आशुतोष शर्मा 17 रन बनाकर नाबाद रहे। रिले रोसौव और जितेश शर्मा ने 22-22 रन बनाए। जोस बटलर की जगह टॉम कोहलर-कैडमोर को मौका मिला। पंजाब की टीम में कगिसो रबाडा की जगह नाथन एलिस को मौका मिला। हरप्रीत बरार की वापसी हुई। पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट हराया। राजस्थान की लगातार चौथी हार है। 145 रन के टारगेट को राजस्थान ने 18.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल किया। कप्तान सैम करन ने 41 गेंद पर नाबाद 63 रन बनाए। आशुतोष शर्मा 17 रन बनाकर नाबाद रहे। रिले रोसौव और जितेश शर्मा ने 22-22 रन बनाए।

पंजाब किंग्स प्लेइंग 11

◆ प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिले रोसौव, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन (कप्तान), हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।
◆ इम्पैक्ट प्लेयर ऑप्शन: तनय त्यागराजन, ऋषि धवन, वेधवथ केवरप्पा, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत सिंह भटिया।

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग 11

◆ यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, अवेश खान, युजवेंद्र चहल।
◆ इम्पैक्ट प्लेयर ऑप्शन: नंद्रे बर्गर, तनुश कोटियन, केशव महाराज, कुलदीप सेन, डोनोवन फरेरिया।

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स हेड टू हेड

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच 27 मैच हुए हैं। राजस्थान ने 16 और पंजाब ने 11 मैच अपने नाम किए हैं। 2020 से दोनों टीमों के बीच 8 मैच हुए हैं। राजस्थान की टीम 6 मैच जीती है।

बारसापारा में पंजाब और राजस्थान दूसरी बार आमने-सामने हुए।

बारसापारा स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स दूसरी बार आमने-सामने होंगे। इससे पहले 5 अप्रैल 2023 को दोनों के बीच इस मैदान पर भिड़ंत हुई थी। उस मैच में पंजाब किंग्स ने 5 रन से जीत हासिल की थी। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 197 रन बनाए थे। राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 7 विकेट पर 192 रन ही बना पाई थी।

पंजाब के खिलाफ राजस्थान का पलड़ा भारी है।

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं। इनमें से राजस्थान रॉयल्स ने 16 में जीत हासिल की है, जबकि पंजाब किंग्स ने 11 मैच अपने नाम किए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का उच्चतम स्कोर 226 रन है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स का उच्चतम स्कोर 223 रन है। आईपीएल 2020 से राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 8 में से 6 मैच अपने नाम किए हैं।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

Read also- KKR ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 98 रनों से हराया।

लेखक : Mr Sunil

Leave a comment

Share via
Copy link