मिथिलेश बैकपैकर आखिर क्यों बेलारूस की लीजा से शादी

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में।
मिथिलेश का पूरा नाम मिथिलेश लालचंद यादव है। उनका जन्म 26 अप्रैल 1992 को मुंबई में हुआ।
मुंबई के ट्रैवल ब्लॉगर मिथिलेश ने हाल में ही बेलारूस की लीजा से शादी की थी। ये कपल शादी के बाद से बेलारूस में ही रह रहा है। अभी हाल में कपल को एक बच्चा हुआ है। कपल की शादी ने सुर्खियां तो बटोरी ही थीं, लेकिन बच्चा होने के बाद से ये कपल (Mithilesh-Lisa) फिर से चर्चा में आ गया है। मिथिलेश का अपना YouTube चैनल (Mithilesh Backpacker के नाम से) है जिसके 9 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं। यूट्यूब चैनल पर वे अपने डेली रूटीन से जुड़ी बातें शेयर करते रहते हैं। अपने वीडियो में मिथिलेश ने बताया कि उनके एक दोस्त प्रियांशु के कहने पर वे बेलारूस गए थे। जहां पार्टी में उनकी मुलाकात लिजा से हुई थी। कई मुलाकातों के बाद उन्होंने लिजा को शादी के लिए प्रपोज किया जिसे उऩ्होंने स्वीकार कर लिया था और वे 25 मार्च, 2022 को शादी के बंधऩ में बंध गए।

मिथिलेश और लिज़ा की पूरी कहानी। Wife, Networth,

मुंबई के ट्रैवल ब्लॉगर मिथिलेश ने हाल में ही बेलारूस की लीजा से शादी रचाई थी। ये कपल शादी के बाद से बेलारूस में ही रह रहा है। अभी हाल में कपल को एक बच्चा हुआ है। कपल की शादी ने तो सुर्खियां बटोरी ही थीं लेकिन बच्चा होने के बाद से ये कपल (Mithilesh-Lisa) फिर से चर्चा में आ गया है। मिथिलेश ने अपने बच्चे के पालन-पोषण के लिए बेलारूस सरकार से मिलने वाली अच्छी खासी रकम की जानकारी अपने यूट्यूब चैनल (Mithilesh Backpacker) पर शेयर की है।

उन्हें बेलारूस सरकार से 1 लाख 28 हजार रुपये की एकमुश्त राशि मिली और 3 साल तक हर महीने 18 हजार रुपये मिलेंगे, जो सीधे उनके बैंक अकॉउंट में भेजे जाएंगे। यह राशि केवल बेलारूस में रहने वालों को ही मिलती है। मिथिलेश ने सोशल मीडिया पर शेयर कर बताया कि उनकी पत्नी लिजा की नार्मल डिलीवरी हुई। उनका बच्चा बिल्कुल स्वस्थ्य है। जन्म के समय उसका वजन 4 किलो था। अभी उनका बच्चा 2 महीने का हो गया है। पिछले साल मिथिलेश ने वीडियो शेयर कर अपनी और लिजा की लव स्टोरी के बारे में बताया था। उन्होंने अपनी मुलाकात से लेकर शादी तक हर बात अपने यूट्यूब वीडियो पर शेयर की थी। मिथिलेश लिजा से बेलारूस में एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में मिले थे। शुरुआती दौर में दोनों को एक दूसरे की भाषा समझ में नहीं आती थी, तो उन्होंने ट्रांसलेटर की मदद ली थी। कपल ने परिजनों की मौजूदगी में 25 मार्च 2022 को शादी रचाई थी।

मिथिलेश ने ब्लॉगर की यात्रा कैसे की?

■ 2016 में, उन्होंने मिथिलेश बैकपैकर नाम से एक यूट्यूब चैनल बनाया, जहां उन्होंने 20 नवंबर 2017 को इंडिया टू मलेशिया रु. शीर्षक से पहला वीडियो अपलोड किया मात्र 4500 ₹ में।
■ 2017 में, उन्होंने सात देशों मलेशिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया, थाईलैंड, वियतनाम, हांगकांग और फिलीपींस की यात्रा की।
■ 2018 में उनके यूट्यूब चैनल पर एक लाख सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार हो गया।
■ 2019 में उन्होंने एक वेबसाइट मिथिलेशक्लब.कॉम लॉन्च की। इस वेबसाइट पर दो सदस्यता योजनाएं हैं, सिल्वर क्लब सदस्यता जिसकी कीमत रु. 499/माह और गोल्ड क्लब सदस्यता जिसकी कीमत रु. 4999 / माह। इन सदस्यता योजनाओं के माध्यम से ग्राहक को अपने कई वीलॉग्स तक पहुंच मिलती है। जिनमें बिहाइंड द सीन (बिना सेंसर किया गया वीडियो), विभिन्न देशों में दोस्त कैसे बनाएं (विस्तृत व्याख्या), यात्रा के दौरान पैसे कैसे कमाएं (विस्तृत व्याख्या), सभी एप्लिकेशन शामिल हैं। दोस्त बनाने के लिए (सबसे महत्वपूर्ण) बजट में यात्रा कैसे करें (पाठ्यक्रम उपलब्ध है) और विभिन्न देशों के लिए यात्रा कार्यक्रम (पार्टियों के लिए सर्वश्रेष्ठ देश) का उपयोग करता है।
■ मिथिलेश ने मलेशिया, सिंगापुर, रूस, इंडोनेशिया, बर्मा, थाईलैंड, वियतनाम, फिलीपींस, कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, मंगोलिया और जॉर्जिया सहित 20 से अधिक देशों की यात्रा की है।
■ वह इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत सक्रिय रहते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 91 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

मिथिलेश बैकपैकर की नेट वर्थ कितनी है?

मिथिलेश बैकपैकर का एक भारतीय यूट्यूब चैनल है, जिसके 1.05M ग्राहक हैं। इसकी शुरुआत 8 साल पहले हुई थी और इसमें 456 वीडियो अपलोड किए गए है। 14 मई 2024 तक मिथिलेश बैकपैकर के चैनल की कुल संपत्ति $205,537 है।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

Taken From- Mithilesh Backpaper Youtube channel

Read also- Nomad Shubham के बारे में जाने | Net Worth, Wife, Girlfriend, Instagram

लेखक : Mr Sunil

1 thought on “मिथिलेश बैकपैकर आखिर क्यों बेलारूस की लीजा से शादी”

Leave a comment

Share via
Copy link