इसुजु कंपनी क्यों पॉपुलर है?

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में।

इसुज़ु वी-क्रॉस उन व्यक्तियों के लिए एक विश्वसनीय और बहुमुखी विकल्प प्रदान करता है जो ऑफ-रोड क्षमताओं और व्यावहारिकता को प्राथमिकता देते हैं । यह एक मजबूत और भरोसेमंद वाहन है जो काम और अवकाश गतिविधियों दोनों के लिए उपयुक्त है, जो इसे साहसिक चाहने वालों और ऑफ-रोड उत्साही लोगों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाता है।

इसुजु एक चीनी ब्रांड है?

जापान की सबसे बड़ी व्यापारिक और निवेश कंपनी, मित्सुबिशी कॉर्पोरेशन की सहायक कंपनी , जिसके साथ इसुज़ु मोटर्स लिमिटेड (जापान) व्यापक व्यावसायिक सहयोग बनाए रखती है। 1916 के समृद्ध इतिहास वाली इसुजु मोटर्स अब ट्रकों और डीजल इंजनों के दुनिया के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक है।

कौन सा अधिक विश्वसनीय है, टोयोटा या इसुजु?

मेरे पास दोनों हैं, मेरे पास 2010 हिलक्स SR5 है और वर्तमान में 2021 Dmax LS-U है। विश्वसनीयता के मामले में दोनों किसी से पीछे नहीं हैं और इनमें बेहतरीन इंजन हैं। हालाँकि, बेहतर ईंधन अर्थव्यवस्था और इसमें सर्वांगीण आराम के कारण मुझे डीमैक्स की ओर जाना होगा। 4JJ इंजन को विश्वसनीयता और भागों की उपलब्धता के लिए भी जाना जाता है।

क्या इसुजु एक अच्छी कार है?

कार विश्वसनीय, बहुत कम रखरखाव वाली, वीआईपी लुक वाली है । गुणवत्तापूर्ण सवारी और सड़क पर पकड़ उत्कृष्ट है। अद्भुत एसयूवी. काफी विश्वसनीय और पैसे के लायक (2018 में 25.5 लीटर ऑन-रोड, रोड टैक्स और बीमा मुफ्त के साथ)।

इसुजु मेड इन इंडिया है?

इसुजु मोटर्स इंडिया ने अप्रैल 2016 में श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में एक नए अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र का उद्घाटन किया। 107 एकड़ में फैली यह सुविधा इसुजु की मेक इन इंडिया की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। वर्तमान में प्लांट इसुजु डी-मैक्स पिक-अप और इसुजु एमयू-एक्स एसयूवी की नई रेंज पेश करता है।

इसुजु इतना लोकप्रिय क्यों है?

ऑटोमोटिव विनिर्माण के 100 से अधिक वर्षों के साथ, हम जो भी इसुजु वाहन जारी करते हैं वह हमारे आजमाए और परखे हुए ‘ट्रक डीएनए’ पर चलता है – जो उत्पादन इंजीनियरिंग की एक सदी से अधिक समय में विकसित स्थायित्व, विश्वसनीयता और ईंधन दक्षता का संयोजन है।

इसुजु क्यों चुनें?

उच्च गुणवत्ता, सुरक्षा और विश्वसनीयता जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं। जब आप इसुज़ु को चुनते हैं, तो आप भरोसा कर सकते हैं कि आपका कार्य ट्रक विश्वसनीय, सुरक्षित और लंबे समय तक चलने वाला होगा। दृश्यता, गतिशीलता और विश्वसनीयता जैसे गुणवत्ता और सुरक्षा मापों में इसुजु ट्रक अपनी श्रेणी में शीर्ष पर हैं।

इसुजु किस लिए प्रसिद्ध है?

इसुजु मोटर्स लिमिटेड, जापान – जिसका मुख्यालय टोक्यो में है, हल्के, मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहनों, उपयोगिता वाहनों और डीजल इंजनों का एक वैश्विक निर्माता है। कंपनी का परिचालन 25 से अधिक देशों में है और यह दुनिया भर के 100 से अधिक देशों में बिक्री करती है।

इसुजु इंजन कौन बनाता है?

इसुज़ु ने अपने स्वयं के इंजन और जनरल मोटर्स द्वारा निर्मित दोनों इंजनों का उपयोग किया है।

इसुजु का मालिक कौन-सा देश है?

हमारी जड़ें जापान में 1916 से चली आ रही हैं। तभी टोक्यो इशिकावाजिमा शिपबिल्डिंग एंड इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड और टोक्यो गैस एंड इलेक्ट्रिक इंडस्ट्रियल कंपनी।

इसुजु भारत में उपलब्ध है?

इसुज़ु कार की कीमत सबसे सस्ते मॉडल, जो कि वी-क्रॉस है, की कीमत 21.20 लाख रुपये से शुरू होती है और सबसे महंगे मॉडल, जो कि एमयू-एक्स है, की कीमत 35 लाख रुपये से शुरू होती है। इसुजु भारत में 2 कार मॉडल पेश करता है, जिसमें एसयूवी श्रेणी में 1 कार, ट्रक श्रेणी में 1 कार शामिल है।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

लेखक : Mr Sunil

Leave a comment

Share via
Copy link