India Women ने Bangladesh Women को 44 रनों से हरा दिया

बांग्लादेश महिलाओं और भारत महिलाओं के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के पांच मैचों में से पहला मैच आज सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।

मैच का सारांश

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया!

स्मृति मंधाना जल्दी आउट हो गईं! यास्तिका भाटिया और शैफाली वर्मा ने 43 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। यास्तिका ने हरमनप्रीत कौर (33 गेंदों में 45 रन) के साथ अहम साझेदारी करके भारत को 145 के स्कोर तक पहुंचाया। तेजी से विकेट गिरने और बांग्लादेश की ओर से अच्छी गेंदबाजी ने भारत को 20 ओवरों में 145/7 पर रोक दिया।

राबिया खान ने तीन विकेट लिए जबकि मारुफा ने दो विकेट लिए।

बांग्लादेश ने कुछ प्रमुख कैच छोड़े लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, उन्होंने अपनी कैचिंग में सुधार किया। ग्राउंड फील्डिंग अच्छी थी और उन्होंने जितना संभव हो सके चीजों को चुस्त-दुरुस्त रखा।

सजीवन सजना ने टी-20 डेब्यू में 11 गेंद पर 11 रन बनाए।

बांग्लादेश 100 रन पार करने के लिए हड़बड़ाहट में था, लेकिन आज खेल वास्तव में कभी प्रतिस्पर्धी नहीं रहा। भारत के तेज गेंदबाजों ने पावरप्ले में दो बार प्रहार किया और आज किसी ने भी कप्तान निगार सुल्ताना का साथ नहीं दिया। उन्होंने अर्धशतक पूरा किया लेकिन स्कोरकार्ड को पढ़ने से स्थिति गंभीर हो गई। मेजबान टीम को वास्तव में भारतीयों के कुछ गलत फील्डरों से मदद मिली क्योंकि उन्होंने कुछ टाली जा सकने वाली सीमाएँ पार कर लीं। सभी भारतीय गेंदबाज विकेटों से काफी परेशान थे, लेकिन रेणुका ठाकुर 3/18 के साथ शो की स्टार रहीं। सभी स्पिनरों ने एक-एक विकेट लिया जबकि वस्त्राकर ने दो विकेट लिए।

Leave a comment

Share via
Copy link