Gujrat Team: आखिर किसकी गलती से गुजरात की टीम मैच हारी?

गुजरात टाइटंस को एक और हार का सामना करना पड़ा है! 2023 की रनर-अप ये टीम अब कहां पिछड़ी जा रही है? कुछ कहेंगे कि हार्दिक पंडया चले गए जिसके बाद से ये टीम पिछड़ रही है, लेकिन हार्दिक पंड्या तो MI में है, हालत तो वहां भी बुरी है, वो तो गुजरात से भी नीचे हैं।

■ लेकिन आज जो दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच दिल्ली में मैच हुआ। वहां पर गुजरात ड्राइविंग सीट पर थी, लेकिन गलती कहां पर हो गई! असल में मुकाबला वो हारे कहां! चार रनों से मुकाबला हारे लेकिन गलती कहां हुई !सबसे पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनना शायद ये पहली गलती थी! क्योंकि ये विकेट जो था वो थोड़ा सा स्लो था, आप पहले बल्लेबाजी करके प्रेशर में लगा सकते थे! जैसे कि DC पिछले मैच में प्रेशर में आई थी हैदराबाद के सामने, हालांकि जब 224 बन गए तो आपकी कप्तानी बहुत साधारण और खराब रही, खराब क्यों क्योंकि ओवर नंबर 19 आपने दिया साई किशोर को जिन्होंने 22 रन दे दिए, जबकि आपके पास संदीप वॉरियर का विकल्प था, जिन्होंने तीन ओवर में तीन विकेट हासिल किए थे और 20 से कम रन दिए थे। तो आप संदीप वॉरियर के साथ जाना चाहिए था ना की आपको जाना था साई किशोर की ओर, पहली गलती की। शुभमन गिल ने दूसरी गलती फील्ड प्लेसमेंट में की जो आज का जो फील्ड प्लेसमेंट था वो उतनी एनर्जेटिक नजर नहीं था! शुरुआत में विकेट मिलने के बाद बहुत उत्साहित नजर आ रहे थे गिल लेकिन अंत में ढीले पड़ते चले गए! शायद जब तीन पर अक्षर पटेल को भेज दिया गया, तो उनके बाद उनका जो प्लान है वो पूरी तरह से चौपट हो चुका था! तो 19वें ओवर में 22 रन आना उसके बाद मोहित शर्मा के ओवर में 31 रन आ जाना! चलिए इसमें कप्तान की गलती नहीं होती! पर फील्ड प्लेसमेंट और गेंदबाजी में बदलाव किया जा सकता था! कंटिन्यू मोहित शर्मा ने कोशिश की स्लोअर बाउंसर, स्लोअर बाउंसर लेकिन रिषभ पंत में 31 रन ठोक दिए, क्योंकि पंत का बल्ला जब चलता है तो वो फिर किसी की नहीं सुनते हैं। तो यहां पर कप्तानी थोड़ी सी साधारण रही।

■ टारगेट चेज करने की बारी आई तो फिर आज फिर से शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए! चेज करते हुए जब टीम का कप्तान जल्दी आउट हो जायेगा तो उस टीम के जीतने के चान्सेस अपने आप ही कम हो जाते हैं।

अंतिम ओवर में जीत के लिए GT को 19 रन चाहिए थे मगर राशिद खान सिर्फ 14 रन ही बना सके। फलस्वरूप GT मैच को 4 रनो से हार गई। अब जीटी को क्वालीफाई अगर करना है प्ले ऑफस के लिए, तो बहुत मशक्कत करनी पड़ेगी!

Leave a comment

Share via
Copy link