BB ki vines net worth | BB ki Vines कौन है?

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में।
BB ki vines भारतीय YouTube समुदाय 2015 से 2016 के आसपास बढ़ना शुरू हुआ। कई सामग्री निर्माता पहले से मौजूद थे और जनता के लिए सामग्री बना रहे थे। लेकिन, उन्हें सार्वजनिक रूप से पहचाना जाने वाला चेहरा बनने में अधिक समय लगा। bb ki vines भारतीय यूट्यूब समुदाय के कुछ उभरते चेहरों में से एक थी। वह एक मनोरंजनकर्ता, हास्य अभिनेता, गायक, गीतकार और बहुत कुछ हैं। सीधे शब्दों में कहें तो, भवन बाम मनोरंजन का एक ज्यूकबॉक्स है, और bb ki vines लाखों यूट्यूब प्रशंसकों के लिए मनोरंजन की दैनिक खुराक पाने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है। उन्होंने लाखों दर्शकों के दिलों पर कब्जा कर लिया और निर्देशकों, अभिनेताओं, निर्माताओं और संदीप माहेश्वरी जैसे अन्य यूट्यूबर्स के साथ सहयोग किया । उनके अधिकांश दर्शक उनके लोकप्रिय किरदारों जैसे जासूस मंगलू, टीटू मामा, डॉ. सहगल आदि से परिचित हैं। यदि आप उनके दर्शकों में से एक हैं, तो आप इस ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से उनके जीवन की हमारी छोटी यात्रा को देखना पसंद करेंगे।

BB ki vines कौन है? | bb ki vines characters

bb ki vines सबसे प्रसिद्ध भारतीय YouTubers में से एक है , जिसके लाखों दर्शक उसे फॉलो करते हैं। भुवन बाम ने 2015 में भुवन बाम द्वारा अपना चैनल bb ki vines लॉन्च किया; चैनल छोटे, प्रहसन जैसे वीडियो पेश करता है जो अक्सर रोजमर्रा की स्थितियों, रिश्तों और पात्रों की नकल करते हैं।

Read also- Haryana के मशहूर Vlogger Elvish Yadav के lifestyle, Networth और Mothly Income –

◆ दर्शकों से जुड़ने की सहज क्षमता के साथ, भुवन ने अपने और अपने दर्शकों के बीच एक मजबूत बंधन बनाया है, जिससे bb ki vines भारत के सबसे प्रिय ऑनलाइन प्लेटफार्मों में से एक बन गई है। इसके अलावा, भुवन पहले भारतीय YouTuber हैं जो 2018 में 10 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर बनाने में सफल रहे हैं। भुवन पहले बनाए गए YouTube वीडियो के साथ पाकिस्तान में वायरल हो गया था। इसने उन्हें अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू करने के लिए प्रेरित किया। इसलिए, 21 जून 2015 को उन्होंने अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू किया।

◆ जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता गया, भुवन एक के बाद एक मील के पत्थर पार करने लगा। 2018 में उन्होंने टीटू टॉक्स नाम से अपनी डिजिटल वेब सीरीज शुरू की और उनके पहले मेहमान कोई और नहीं बल्कि खुद शाहरुख खान थे। बाद में, उन्होंने नेटफ्लिक्स के साथ काम करना शुरू किया, लघु फिल्मों में अभिनय किया और बियर्डो, फैबूम, विंजो, मिंत्रा, पिज्जा हट, मिवी, आर्कटिक फॉक्स, लेंसकार्ट आदि जैसे ब्रांडों का समर्थन करते रहे।

Read also- Carry Minati की success स्टोरी | Carryminati net worth

भुवन बम: प्रारंभिक जीवन और शिक्षा
भुवन बाम का जन्म 22 जनवरी 1994 को बड़ौदा, गुजरात में हुआ था। एक मध्यम वर्गीय परिवार में पले-बढ़े। परिवार छोटा था, जिसमें बुहवन, उनके माता-पिता अवनींद्र बम और पद्मा बम और एक भाई अमन बम थे। वे दिल्ली चले आये और दिल्ली के स्थायी निवासी बन गये।

◆ एक बच्चे के रूप में, उन्हें संगीत और अभिनय में प्रारंभिक रुचि विकसित हुई। वित्तीय चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, भुवन के दृढ़ संकल्प और जुनून ने उन्हें अपनी रचनात्मक प्रतिभा का पता लगाने के लिए प्रेरित किया। वह बचपन में दिल्ली के ग्रीन फील्ड्स स्कूल गए।

◆ भुवन कॉमर्स की पढ़ाई कर रहा था और 74.25% अंक हासिल करने में सक्षम था। भुवन वाणिज्य स्नातक की डिग्री के लिए किसी कॉलेज में शामिल नहीं हो सका। इसीलिए वह शहीद भगत सिंह कॉलेज से इतिहास में बीए (ऑनर्स) करने पर अड़े रहे।

◆ अपनी डिग्री पूरी करने के बाद भुवन ने काम करना शुरू कर दिया। प्रारंभ में, वह दिल्ली स्थित एक स्थानीय रेस्तरां में गायक के रूप में काम कर रहे थे। धीरे-धीरे, भुवन ने अलग-अलग वाद्ययंत्र बजाना शुरू कर दिया और अपने कुछ गाने खुद ही बना रहे थे।

◆ ये सभी कुछ नया करने की ओर अग्रसर थे। भुवन ने एक वीडियो बनाया जहां उन्होंने एक रिपोर्टर की आलोचना की जो एक महिला के प्रति असंवेदनशील सवाल पूछ रहा था। उन्होंने कश्मीर बाढ़ में अपने बेटे को खो दिया था। इस वीडियो ने भुवन बाम को पाकिस्तान में वायरल कर दिया.

◆ उसे बस यही धक्का चाहिए था। बाद में, उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उस महाद्वीप के साथ आगे बढ़ना शुरू कर दिया जिसे वे बनाने जा रहे थे। यह बीबी की वाइन्स की शुरुआत थी।

BB ki vines की यूट्यूब सक्सेस स्टोरी क्या है?

bb ki vines की शुरुआत प्रतिभा का एक अनियोजित स्ट्रोक था। भुवन ने अपने स्मार्टफोन से लैस होकर अपने शयनकक्ष में लघु वीडियो बनाना शुरू कर दिया। उनके पहले वीडियो, “द चखना इश्यू” ने दर्शकों को कॉमेडी की उनकी विशिष्ट शैली से परिचित कराया।

◆ वह भारतीय यूट्यूब दर्शकों के लिए जो लेकर आए वह बिल्कुल नया था। दोस्तों के मनोरंजन के तरीके के रूप में शुरू हुआ यह कार्यक्रम जल्द ही एक वायरल सनसनी बन गया, जिसने लाखों लोगों को आकर्षित किया।

◆ 2016 में, उन्होंने द वायरल फीवर की बैचलर्स सीरीज़ में डेब्यू किया। यहां वह भुवनेश्‍वर बाम का किरदार निभा रहे थे. बाद में, वह अलग-अलग वीडियो बनाते रहे और अलग-अलग भूमिकाएँ निभाते रहे। भुवन के प्रशंसक उन्हें उनके द्वारा बनाई गई विभिन्न भूमिकाओं और अवतारों में अभिनय करते देखना पसंद करते हैं। उनके द्वारा निभाए गए कुछ लोकप्रिय किरदार हैं बंछोड़दास, टीटू मामा, समीर फुद्दी और मिस्टर होला।

◆ अपने वीडियो में कई पात्रों को चित्रित करने की भुवन की अद्वितीय क्षमता, उनके मजाकिया लेखन के साथ, बीबी की वाइन्स को अलग करती है। उनके द्वारा जीवंत किया गया प्रत्येक चरित्र सामान्य व्यक्तियों द्वारा सामना की जाने वाली संबंधित स्थितियों का प्रतिबिंब था, जिसने सभी उम्र के दर्शकों के दिलों को छू लिया। उनकी त्रुटिहीन टाइमिंग और प्रफुल्लित करने वाली स्क्रिप्ट ने वीडियो को तुरंत हिट बना दिया।

◆ अलग-अलग किरदार और उन पर वीडियो बनाने की होड़ में भुवन गाने बनाना नहीं भूले. 2016 में उन्होंने अपना गाना तेरी मेरी कहानी रिलीज किया था. इसके बाद सफर, संग हूं तेरे, रहगुज़ार और अजनबी जैसे और भी गाने आए।

भुवन बम किस लिए प्रसिद्ध है?

भुवन बाम दिल्ली के एक हास्य अभिनेता, लेखक, गायक, गीतकार और YouTuber हैं। फोर्ब्स इंडिया 30 अंडर 30 के पूर्व छात्र यूट्यूब पर bb ki vines नामक अपने कॉमेडी चैनल के लिए जाने जाते हैं।

BB ki vines कब शुरू हुई?

इसके अलावा, भुवन पहले भारतीय YouTuber हैं जो 2018 में 10 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर बनाने में सफल रहे हैं। भुवन पहले बनाए गए YouTube वीडियो के साथ पाकिस्तान में वायरल हो गया था। इसने उन्हें अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू करने के लिए प्रेरित किया। इसलिए 21 जून 2015 को उन्होंने अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू किया।

भुवन बाम की कुल संपत्ति कितनी है? | bb ki vines net worth

जहां तक भुवन की कुल संपत्ति का सवाल है, एक युवा संगीतकार से यूट्यूब सनसनी तक की उनकी यात्रा आर्थिक रूप से फायदेमंद रही है। उनकी शुरुआती सैलरी मात्र 5,000 रुपये थी. अब, उनकी कुल संपत्ति 30 करोड़ रुपये है। उनकी अधिकांश आय ब्रांड समर्थन, प्रायोजित सामग्री और व्यापारिक बिक्री से उत्पन्न होती है; उसने अच्छी-खासी निवल संपत्ति अर्जित कर ली है। उनकी सफलता की कहानी ने न केवल उन्हें करोड़पति बनाया, बल्कि अनगिनत अन्य लोगों को भी निडर होकर अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

लेखक : Mr Sunil

BB ki vines

Leave a comment

Share via
Copy link