Akshay Kumar’s Top 5 Movies, काफी तगड़ी है लिस्ट

Akshay Kumar: 2022 की तरह 2023 भी अक्षय कुमार के लिए काफी खराब गया, क्योंकि इस साल रिलीज हुए अक्षय कुमार की दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई|! अगर हम ओ माय गॉड टू के कैमियो को साइड कर दें तो फरवरी में रिलीज हुई सेल्फी और सितंबर में रिलीज हुई मिशन रानीगंज बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी!वैसे सच कहूं तो मुझे मिशन रानीगंज की कहानी थोड़ी अच्छी लगी थी, लेकिन उस फिल्म को भी पब्लिक ने सिरे से नकार दिया था, तो 2022 और 2023 में अक्षय कुमार की बैक टू बैक करीब छह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।

Soorarai Pottru Remak 2020

■ 2024 की शुरुआत भी अक्षय कुमार के लिए कुछ खास नहीं हुई क्योंकि 2024 के शुरू में अक्षय कुमार की एक ऐसी रिमेक फिल्म आई जिसके ओरिजिनल हिंदी डब को काफी लोगों ने देखा हुआ है। Soorarai Pottru Remak 2020 की एक तमिल सुपरहिट फिल्म थी, जिसे नेशनल अवार्ड से नवाजा गया था। वैसे तो ये फिल्म डायरेक्ट प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी, लेकिन इस फिल्म को काफी पसंद किया गया, तो अक्षय कुमार इसी फिल्म के हिंदी रिमेक में नजर आएंगे जिसे ओरिजिनल फिल्म के डायरेक्टर सुधा कुंगार ने डायरेक्ट किया है। रिमेक की वजह से फिल्म का ज्यादा नाम नहीं है, अक्षय कुमार की ये फिल्म 16 फरवरी 2024 को रिलीज हुई।

बड़े मियां छोटे मियां

■ नंबर दो फ़िल्म है बड़े मियां छोटे मियां। अक्षय कुमार की जिस फिल्म से लोगों को सबसे ज्यादा उम्मीद है, वो फिल्म है बड़े मियां छोटे मियां। बड़े मियां छोटे मियां एक एक्शन ड्रामा फिल्म है जिसे अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया है। अली अब्बास जफर ने ही सुल्तान, टाइगर जिंदा है और भारत फिल्म को डायरेक्ट किया था, हालांकि उनकी पिछली फिल्म ब्लडी डैडी को कुछ खास पसंद नहीं किया गया है, लेकिन यह बात हम सब जानते हैं कि अली अब्बास जफर काफी अच्छे डायरेक्टर हैं। बड़े मियां छोटे मिया को काफी बड़े लेवल पर शूट किया गया है और इसलिए में हमें टाइगर जिंदा है की तरह बड़े-बड़े एक्शन सीन देखने को मिलेंगे। अक्षय कुमार और टाइगर्स श्रॉफ फिल्म के लीड रोल में होंगे। जो फ़िल्म में स्पाई एजेंट के रोल में नजर आएंगे, तो उम्मीद है कि अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की यह फिल्म काफी अच्छी होगी। बड़े मियां छोटे मियां 11 अप्रैल 2024 को ईद के मौके पर रिलीज किया गया।

स्काई फोर्स

■ नंबर तीन फ़िल्म है स्काई फोर्स। स्काई फोर्स एक एरिल एक्शन थ्रिलर फिल्म होगी जिसमें अक्षय कुमार एयरफोर्स पायलट के रोल में नजर आएंगे।अभी हाल ही में फिल्म का अनाउंसमेंट वीडियो रिलीज किया गया है, जिसमें हम देख सकते हैं कि फिल्म की कहानी इंडिया पाकिस्तान वॉर के इर्द घूमती हुई नजर आएगी। कहा जा रहा है कि फिल्म की कहानी देश के पहले एयर स्ट्राइक के ऊपर बेस्ड होगी, जिसमें अक्षय कुमार एयरफोर्स पायलट के रोल में नजर आएंगे। काफी बड़ी फिल्म होगी जिसे संदीप केलवानी और अभिषेक कपूर डायरेक्ट करेंगे। संदीप केलवानी ने अभी तक कोई बड़ी फिल्म डायरेक्ट नहीं की है, लेकिन अभिषेक कपूर ने केदारनाथ और काइ पो छे जैसी बेहतरीन फिल्मों को डायरेक्ट किया है। अक्षय कुमार की एक्शन थ्रिलर फिल्म 2 अक्टूबर 2024 को रिलीज होगी।

हाउस होल फाइव

■ नंबर चार फ़िल्म है हाउस होल फाइव। हाउस होल फाइव हाउस होल फ्रेंचाइजी पांचवीं फिल्म होगी, जिसे इस बार तरुण मनसुखानी डायरेक्ट करेंगे। तरुण मनसुखानी ने दोस्ताना फिल्म को डायरेक्ट किया था, जो बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी गई थी। इसके अलावा उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ड्राइव को भी डायरेक्ट किया है। हाउस हॉल फाइव को लेकर एक इंटरेस्टिंग बात यह है कि, यह अब तक की सबसे महंगी कॉमेडी फिल्म होगी, जिसे लगभग चार 400 करोड़ के बजट में बनाया जाएगा और इसी वजह से यह फिल्म पिछले कई दिनों से सुर्खियों में है कि आखिर डायरेक्टर तरुण मनसुखानी और प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला 400 करोड़ में क्या बनाएंगे? ये फ़िल्म 25 अक्टूबर 2024 को रिलीज होगी।

वेलकम टू दी जंगल

■ नंबर पाँच फ़िल्म है वेलकम टू दी जंगल। वेलकम फ्रेंचाइजी फिल्म वेलकम टू द जंगल को अहमद खान डायरेक्ट करेंगे। यह भी एक बड़ी कॉमेडी ड्रामा फिल्म होगी, जिसमें अक्षय कुमार के साथ संजय दत्त, सुनील शेट्टी, अर्षद वारसी, परेश रावल, राजपाल यादव, तुषार कपूर, रविना टंडन, लारा दत्ता, जैकलिन फर्नांडिस और दिशा पाटनी के साथ और भी कई कलाकार अहम भूमिका में नजर आएंगे। जी हां इतना आप समझ लो कि वेलकम टू द जंगल में बॉलीवुड के लगभग आधे कलाकार नजर आएंगे। अहमद खान ने फुल एंड फाइनल फिल्म को डायरेक्ट किया था और उस फिल्म में भी हमें काफी सारे कलाकार नजर आए थे। देखना यह होगा कि वेलकम फ्रेंचाइजी की यह तीसरी फिल्म कैसी होती है? वेलकम टू द जंगल 20 दिसंबर 2024 को रिलीज होगी!

Leave a comment

Share via
Copy link