Chennai vs. Lakh टूट गया चेपोक का घमंड।

टूट गया है चेपॉक का घमंड, लखनऊ सुपर जायंट्स ने धोनी के घर में जाकर वह इतिहास रचा है जिसका ख्वाब आईपीएल की सभी टीम देखती थी! चेपॉक में हाईएस्ट एवर रन चेस जो है वह चेज कर लिया गया! आई मीन पागलपन जुनून की हदों को पार करते हुए एमएस फिनिशर ऑफ स्टाइल इन चेन्नई, बस इस बार एमएस था डी नहीं था, एम एस बोले तो मार्कस स्टोइनिस 124 रनों की यह पारी, जिसने अकेले ही चेपॉक के घमंड को तोड़ दिया। एक अकेला आदमी जिसने सिंगल हैंडेडली सीएसके से जीत को छीन लिया और चेपोक का घमंड पहली बार आईपीएल 2024 में टूटा है, क्योंकि धोनी और ऋतुराज की सी एस के अपने घर में अजेय थी, कोई उसे हरा नहीं पा रहा था। लेकिन मार्कस स्टाइनिश ने वो करके दिखाया जो शायद कोई कुछ भी नहीं सकता था। आई मीन चेन्नई के अंदर 211 चेज करना कोई मजाक नहीं है। लगभग लगभग नामुमकिन है, लेकिन उसके बाद जिस तरह से बल्लेबाजी हुई, जिस तरह से एलएसजी खेली, आई मीन दे डिजर्व इट।

■ आखिरी के छह बॉल 17 रन चाहिए थे, मुस्तफिजुर बॉलर थे, सबको लगा कि शायद मैच जो है वो धोनी की तरफ चला जाएगा। लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने पहली बॉल पर छक्का मारा, सेकंड बॉल जड़ में यॉर्कर था, उसको सीधे लपेट के चौका मारा, थर्ड बॉल को फिर चौका मारा जो कि नोबॉल भी थी। चौथी बॉल को फिर चौका मारा और लखनऊ के लिए आसानी से मैच खत्म कर दिया। 63 बॉल पर 124 रन बनाकर वो मैच के हीरो बन गए।

■ अब पॉइंट टेबल में एलएसजी टॉप फोर में पहुंचा गया है। एलएसजी फिलहाल 10 पॉइंट्स के साथ नंबर तीन पर आ गई है और सीएस के आठ पॉइंट के साथ नंबर चार पर चली गई है। और अब उसे अगर क्वालीफाई करना है तो फिर अपने बचे हुए मैचेस को अच्छे मार्जिन से जीतना पड़ेगा। क्योंकि कई और टीमें हैं जो नीचे हैं और ऊपर आने के लिए बेताब है। जिसमें से एसआरएच खासतौर पर एक बड़ी टीम है जो ऊपर आकर मैच जीत कर प्ले ऑफ में जगह बनाना चाहेगी। और अगर राजस्थान, केकेआर के साथ लखनऊ प्ले ऑफ में जगह बना लेती है तो फिर सीएसके का कंपटीशन SRH से होगा जहां पर उसके लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

■ लखनऊ सुपर जायंट्स की जितनी तारीफ की जाए उतना कम है। 2022 में टीम आई, प्ले ऑफ गई! 2023 में प्ले ऑफ में गए और अब 2024 में आठ में से पांच मैच जीत चुके हैं! आई मीन दे आर मोस्ट वन ऑफ़ द मोस्ट कंसिस्टेंट टीम!

Leave a comment

Share via
Copy link