आखिर कौन है अनुभव सिंह बस्सी।

नमस्कार दोस्तो मैं सुनील स्वागत करता हूँ आप लोगों का अपने आज के आर्टिकल में।
अनुभव सिंह बस्सी एक भारतीय हास्य अभिनेता हैं। बस्सी का जन्म मेरठ के परीक्षितगढ़ में हुआ था। उनकी उम्र 30 साल (2021) है। वह उपाख्यानात्मक कॉमेडी में माहिर हैं। स्टैंडअप कॉमिक के रूप में उनका करियर 2017 में एक ओपन माइक के बाद शुरू हुआ। बस्सी की ऑनलाइन उपस्थिति कम है, केवल चार YouTube वीडियो और इंस्टाग्राम पर कुछ मोनोलॉग के साथ। हालाँकि, उनके YouTube वीडियो को 100 मिलियन+ व्यूज मिल चुके हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स के साथ 3 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।

उन्होंने Amazon Funnies के लिए एक मोनोलॉग भी किया है। इसके अलावा, उन्होंने Zee5 के ” कॉमेडी कपल ” में एक कैमियो किया था। उन्होंने भारत भर के 35 से अधिक शहरों में अपना शो टूर “बस कर बस्सी” किया है। उन्होंने लखनऊ के राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने अपने संघर्षों के बारे में बड़े पैनापन के साथ एक टेड टॉक भी दी। बस्सी का जन्म 9 जनवरी 1991 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक हिंदू जाट परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दीवान पब्लिक स्कूल से पूरी की, जहां वे हेड बॉय थे। उन्होंने 2015 में एनएलयू-लखनऊ से बीए एलएलबी की डिग्री हासिल की। स्टैंडअप में आने से पहले बस्सी यूपीएससी के इच्छुक और उद्यमी भी रह चुके हैं।

अनुभव सिंह बस्सी का क्या हुआ?,

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपने कॉमेडी शो ‘बस कर बस्सी’ में वकीलों को कथित रूप से अपमानित करने के लिए स्टैंड-अप कॉमेडियन अनुभव सिंह बस्सी के खिलाफ कार्रवाई की मांग वाली याचिका खारिज कर दी। न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया की पीठ ने कहा कि अदालत एक कॉमिक शो के खिलाफ याचिका पर विचार करने की इच्छुक नहीं है।

अनुभव सिंह बस्सी से कैसे संपर्क करें?

बस्सी की वेबसाइट [email protected] पर जाकर या +919873528362 पर कॉल करके शो बुक कर सकते हैं।

बस कर बस्सी में कितने एपिसोड हैं?

कॉमेडी शो “अनुभव सिंह बस्सी: बस कर बस्सी” (सीजन 1) 1 फरवरी 2023 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुआ था। इस कॉमेडी शो में 1 एपिसोड है।

क्या अनुभव सिंह बस्सी वकील है?

अनुभव सिंह बस्सी ने स्टैंड-अप कॉमेडियन के रूप में प्रसिद्धि हासिल करने से पहले विभिन्न व्यवसायों में काम किया। उन्होंने सबसे पहले वकील बनने की यात्रा शुरू की । बाद में, उन्होंने अपना ध्यान यूपीएससी परीक्षा को आगे बढ़ाने पर केंद्रित कर दिया।

बस्सी कब प्रसिद्ध हुआ?

बस्सी ने अपना यूट्यूब चैनल 2016 में बनाया था, लेकिन उनका पहला वीडियो 2019 में “चीटिंग” शीर्षक से प्रकाशित हुआ था, जो वायरल हो गया और 8 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा है। उनके अगले कुछ वीडियो उन्हें उनके चैनल के साथ स्टारडम तक ले गए।

बस कर बस्सी का शो कैसा होता है?

कुल मिलाकर, बस कर बस्सी उन लोगों के लिए एक अवश्य देखने योग्य शो है जो हंसना पसंद करते हैं । चाहे आप दोस्तों के साथ रात बिताने की सोच रहे हों या बस थोड़ी देर के लिए रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव से बचना चाहते हों, यह शो ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है।

बस कर बस्सी किसने लिखी थी?

अनुभव सिंह बस्सी द्वारा लिखित और प्रस्तुत, स्टैंड-अप उनके साथी हास्य कलाकार अभिषेक उपमन्यु द्वारा निर्देशित है और करण असनानी, अंकुर भार्गव, रोहित गौर, शिवानंद लालवानी और वीना लालवानी द्वारा निर्मित है।

बस्सी की योग्यता क्या है?

उन्होंने 2015 में डॉ. राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, लखनऊ से बीए एलएलबी की डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। स्टैंड-अप कॉमेडी में अपना करियर शुरू करने से पहले बस्सी एक यूपीएससी अभ्यर्थी और एक उद्यमी भी रहे हैं।

अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसन्द आया हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे। आपके सुझाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

लेखक : Mr Sunil

Leave a comment

Share via
Copy link