Free Laptop for Govt. School | फ्री लैपटॉप योजना 2024!

Free Laptop for Govt. School: फ्री लैपटॉप योजना 2024 आ चुकी है, जी हां दोस्तों जिसके अंतर्गत आप सभी को फ्री लैपटॉप दिया जाएगा। दोस्तों आप सभी को भी यह जानकर अति हर्ष होगा कि यहां पर आपको मोदी सरकार फ्री लैपटॉप योजना लेकर आ चुकी हैं। आज हम जानेंगे कि आपको यह लैपटॉप कैसे मिलेगा? साथ ही सबको मिलेगा लैपटॉप और आपको फार्म कैसे भरना है? यानी दोस्तों आप लोगों ने इस योजना के बारे में तो 100% सुना ही होगा, जिसमें आपको एक लैपटॉप दिया जाता है!अभी तक आपने देखा होगा कि ये जो लैपटॉप है ज्यादातर स्टूडेंट्स को मिलता था! लेकिन अब यह जो योजना है किन-किन के लिए लागू हुई है वह आज हम बात करेंगे! क्योंकि 2024 में यह लैपटॉप अब हर किसी को मिलेगा, लेकिन उसके लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे, क्या-क्या पात्रता है, क्या मापदंड है, क्या एज लिमिट है, वह सब चीजें आप सभी को जानना जरूरी है, यदि आप भी फ्री लैपटॉप योजना का लाभ लेना चाहते हैं! दोस्तों आज के समय में कोई भी लैपटॉप ₹ 20000 से कम नहीं आता और दूसरी बात यह भी है कि लैपटॉप से आप काफी कुछ सीख सकते हैं! या फिर आप उससे काम करके पैसे भी कमा सकते हैं! तो दोस्तों बहुत ही अच्छी ये योजना है! आपको कैसे फार्म भरना है, कहां से फार्म भरना है, किन-किन डॉक्यूमेंट को तैयार करना है, साथ ही आपको क्या गलती नहीं करनी है।

Read also- Haryana Govt: मई महीने से हरियाणा सरकार देंगी बीपीएल परिवारों को

■ दोस्तों देखिए सबसे पहले तो आप सभी के पास में आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, पासपोर्ट साइज का फोटो, बैंक की पासबुक, साथ ही 10वीं और 12वीं की मार्कशीट, निवास प्रमाण पत्र और आय प्रमाण पत्र, यह सभी डॉक्यूमेंट दोस्तों आपके पास होने चाहिए।

■ आवेदक जो है भारतीय नागरिक होना चाहिए।उसके पास विशिष्ट राज्य का अधिवास प्रमाण पत्र दोस्तों होना चाहिए।

■ उनके 12वीं में अच्छे नंबर हैं 70 से 75 % तक नंबर है दोस्तों तो उनके चांस ज्यादा रहते हैं, कि उनको यह लैपटॉप मिल जाएगा! ठीक है इसकी जो पात्रता है वह यही रखी गई है कि आपके 10वीं 12वीं में लगभग लगभग 75% नंबर हो! ऐसा नहीं है कि भाई अगर आपके 75% नहीं है तो आपको नहीं मिलेगा 60% वालों को भी मिलता है! ऐसी बात नहीं है, वो डिपेंड करता है कि जब आप अपना फार्म भरेंगे और फार्म भरने के बाद में वहां पर आपके कितने स्टूडेंट्स के कितने नंबर्स हैं?

Read also-Electronic Car in India: भारत मे लॉन्च की गई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार!

Leave a comment

Share via
Copy link