Chennai Highlight: चेन्नई की हार से उसकी प्लेऑफ की राह हुई और मुश्किल

Chennai Highlight: चेन्नई की हार से उसकी प्लेऑफ की राह हुई और मुश्किल, पंजाब ने तोड़ दिया चेपॉक का घमंड, लगातार पांचवीं हार से टूट गया धोनी के सब्र का बांध!चेन्नई में जिसका डर था वही हुआ, सीएसके की हार से पलट गया पॉइंट्स टेबल का समीकरण कप्तान गायकवाड की पारी को बेरस्टो ने किया बर्बाद। चेन्नई के लिए प्ले ऑफ हो गया दूर।

chennai highlight
chennai highlight

चेपोक में फिर से हुई चेनई की हार।

चेपॉक में एक बार फिर से पंजाब और चेन्नई की भिड़ंत हुई। सबको लगा था शायद चेन्नई जो पिछले रिकॉर्ड हैं उन्हें तोड़ देगी, जो लगातार पिछले पांच मुकाबलों में से चार मुकाबले पंजाब जीत के आ रही थी उन्हें विराम लगा देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लगातार पांचवीं बार पंजाब की टीम से धोनी की टीम मुकाबला हार गई और उसके साथ-साथ प्लेऑफ में पहुंचने के जो समीकरण है पूरी तरह से डगमगा चुके हैं। सिर्फ चेन्नई नहीं, कई और सारी टीमें जिनके लिए अब मुसीबत बढ़ने वाली है। चेन्नई के इस मुकाबले में कप्तान गायकवाड़ के अलावा कोई भी बल्लेबाज रन बनाने की ओर देख ही नहीं रहा था, जो भी बल्लेबाज मैदान में उतरा वो कह सकते हैं बुरी तरह से फ्लॉप रहा या फिर रन बनाने के लिए मशक्कत करता रहा। एम एस धोनी मैदान में उतरे थे सात मुकाबलों से नॉटआउट थे लेकिन आठवें मुकाबले में धोनी भी आउट हो गए। इस तरह के हालात में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कह सकते हैं एक औसत स्कोर बनाया था, जिसे पंजाब के बल्लेबाजों ने बड़े आराम से जीत लिया। और इस मुकाबले में दो अंक भी हासिल कर लिए हैं।

अच्छी शुरुआत के बावजूद लड़खडाई चेन्नई की टीम।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई को ऋतुराज गायकवाड़ और रहाणे की सलामी जोड़ी ने दमदार शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। रहाणे 29 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद आए बरार ने उसी ओवर में शिवम दुबे को अपना शिकार बना दिया जो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। जडेजा इस मैच में दो रन बनाकर आउट हो गए। छह रन के अंदर तीन विकेट गवाने के बाद चेन्नई की पारी लड़खड़ा गई। गिरते विकेटों के बीच कप्तान गायकवाड़ ने एक बार फिर से धैर्यपूर्ण पारी खेली और अर्धशतक जड़ा। ऋतुराज की पारी के दम पर टीम ने 150 का आंकड़ा पार करने में सफल रही। उनका साथ समीर रिजवी और मोइन अली ने दिया। अंत में आए धोनी ने भी कुछ शॉट लगाए लेकिन अंतिम गेंद पर दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। यह इस सीजन में पहली बार हुआ जब धोनी आउट हुए हैं। धोनी ने 11 गेंद पर 14 रनों का योगदान दिया। जैसे ही धोनी मैदान में उतरे लोगों को लगा कि धोनी आज तूफानी पारी खेलेंगे लेकिन धोनी 11 गेंद पर सिर्फ 14 रन बना सके और यहीं से सबको लग गया कि पिच बहुत कठिन है। शायद इस पिच पर पंजाब के बल्लेबाज भी फंस जाएंगे लेकिन हुआ ऐसा कुछ नहीं हुआ। पंजाब के बल्लेबाजों ने कह सकते हैं बड़े आसान तरीके से मुकाबला जीत लिया।

क्या हुआ तो दूसरी पारी में दिखाते हैं एक छोटी सी रिपोर्ट में?

163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं हुई, 13 रन बनाकर प्रभसिमरन सिंह आउट हो गए, लेकिन इसके बाद बेरस्टो ने 46 रन बनाए और रूसो 43 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद कप्तान सेम करन और शशांक सिंह ने मैच ही जिता दिया शशांक ने 25 रन और सेम करन ने 27 रन बनाए। इस मैच में पंजाब ने सात विकेट से जीत दर्ज की। पंजाब ने मुकाबला जीत लिया और इसके साथ-साथ पॉइंट टेबल में भी बड़ा बदलाव हुआ है।

Read also- Top 5 Bollywood Actors Networth-टॉप 5 ऐसे एक्टर्स जिनके NETWORTH देखकर आप हैरान रह जांयेंगे

Read also- Top 5 Viral South Indian Actors: साउथ इंडियन एक्टर्स जो लोगों के दिलों पर राज करते हैं-

Leave a comment

Share via
Copy link