हार्दिक पांड्या की इतनी ज्यादा ट्रॉलिंग क्यों हो रही है?

हार्दिक पंड्या की बहुत ज्यादा ट्रोलिंग हो रही है। सोशल मीडिया पर जब से उन्होंने गुजरात टाइटंस की कप्तानी छोड़कर वो मुंबई इंडियंस वापस आए और मुंबई इंडियंस आते के साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी छीनकर अपनी तरफ उनको कप्तानी मिल गई। उनको और वहां से फैंस ने उनके अगेंस्ट ना सिर्फ हूटिंग करनी शुरू कर दी बल्कि सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादाट्रोलिंग भी हो रही है। लेकिन हार्दिक पंड्या की यह सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग क्या उनके मैदान पर जो वो डिसीजन ले रहे हैं उस उसमें भी इंपैक्ट डाल रहे हैं क्योंकि आज हार्दिक पंड्या की बेहद बेहद खराब कप्तानी देखने को मिली ऐसी घटिया कप्तानी जिस पर काफी सारे एक्सपर्ट्स ने सवाल भी उठाए…

हार्दिक पंड्या ने आज कप्तानी में जिस टाइम पर सनराइजर्स हैदराबाद के बैट्समैन टूट रहे थे। बिल्कुल पिटाई कर रहे थे। मुंबई इंडियंस की बॉलिंग को और ऐसी ऐसी पिटाई ट्रेविस हेड ने 18 बॉल में 50 रन बनाए तो अभिषेक शर्मा ने 16 बॉल में 50 रन बना डाले इतनी जबरदस्त जब पिटाई हो रही थी तब मुंबई इंडियंस के सबसे चमत्कारी बॉलर सबसे करामाती बॉलर जसप्रीत बुमरा का बेहद ही खराब इस्तेमाल किया हार्दिक पंड्या ने हार्दिक पंड्या ने बुमराह को सबसे पहले तीसरे ओवर में लेकर आए जहां उन्होंने सिर्फ पांच रन दिए उसके बाद 10 ओवर तक जसप्रीत बुगरा को बॉलिंग अटैक में लगाया नहीं एक टाइम पर 11 ओवर में 160 रन बन गए सनराइजर्स हैदराबाद के लेकिन इतने क्लूलेस थे।

हार्दिक पंड्या अपनी कप्तानी में पता नहीं जो सोच कर आए थे अपने जो डग आउट से जो नोट्स लिखकर लेकर आए थे शायद वही पढ़ते रह गए और सनराइजर्स हैदराबाद बिल्कुल आउट ऑफ सिलेबस आ गया। अभिषेक शर्मा ने जिस तरीके से इनके ऊपर प्रहार किया जसप्रीत बुमराह की हम आप देखिए जिस जिस मैच में 277 रन मारे हो एक टीम ने वहां पर जसप्रीत बुमरा का शानदार बॉलिंग रिकॉर्ड आपके सामने 36 रन सिर्फ और सिर्फ 36 रन जो है वो यहां पर जसप्रीत बुमराह ने दिया और भाई मुझे तो लग रहा है। हार्दिक पांडया ना बेस्ट फिनिशर है ये मुंबई को फिनिश कर देगा भाई ये बंदा जिस हिसाब से ये कप्तानी कर रहे है। और भाई मुझे तो लग रहा है अब हार्दिक पांडया के पास ना बचने का सिर्फ एक तरीका है, जो उनको बेस्ट तरीका आता है। इंजर्ड हो जाओ आप इंजर्ड हो जाओ भाई आपको इतनी गंदी ट्रोलिंग हो रही है ना यार हार्दिक पांडया भाई और उसके बाद आते अब हार्दिक पांडया के पास अपने आप को प्रूफ करने का यह मौका था। यह तो होना ही था जब आप 278 की चेज में 20 बॉल में 24 रन बनाओगे और खुद को बड़ा कैप्टन मानोगे देखिए जो हम बात कर रहे थे हार्दिक पंड्या की जो कप्तानी है हार्दिक पंड्या की जो कप्तानी है उसके ऊपर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

ऐसा माना जा रहा था कि मुंबई के पास बहुत जबरदस्त पावर हिटर्स हैं पूरे का पूरा जो इनका लाइनअप है। वो पावर हिटर्स का है रोमारियो शेफर्ड बैठे रह गए यार रोमारियो शेफर्ड जो कि एक तरीके इनको इंपैक्ट प्लेयर के रूप में लेकर आया बिल्कुल लास्ट में कॉल लिया मुंबई इंडियंस ने इंपैक्ट प्लेयर के रूप में लेकर आने के लिए वहां पर जब तक वो आए तब तक मैच ऑलरेडी खत्म हो चुका था एक ओवर में 36 रन से ज्यादा बना बिल्कुल और हार्दिक पांडे ने आके इतनी बढ़िया शुरुआत करी थी  पहले दूसरी बॉल पे मारा तीसरी बॉल पे मारा उसके बाद कनेक्ट होनी बंद हो गई और जब कनेक्ट होनी बंद हो गई तो वो सिंगल लिए जा रहे हैं। हार्दिक पंड्या की फिनिशिंग एबिलिटीज बहुत टाइम से खत्म हो चुकी है हार्दिक पंड्या रन अच्छे बनाते हैं जो प्लेयर हैं। वह फैंटास्टिक प्लेयर हैं टीम इंडिया को उनकी बहुत जरूरत है लेकिन मुझे याद नहीं आ रहा लास्ट मैच जो हार्दिक पंड्या ने फिनिश किया हो फिनिश करके वो मैच जिताया हो अगर आप हारा हुआ मैच को क्लोज ले गए हो उसको फिनिश करना नहीं कहता यहां पर अगर आप 20 बॉलो में 24 रन बना रहे हैं।

जब 277 का टारगेट आपको चेज करना है 277 आपको को बनाने हैं, तो 20 बलों में 24 रन हार्दिक पंड्या ने जिस तरीके से यहां पर उनके एकदम से ब्रेक ही लग गए। जसप्रीत बुमराह का जिस तरीके से इन्होंने गंदा इस्तेमाल किया पहला ओवर थर्ड ओवर में वो आए पहली बात तो जसप्रीत बुमराह आपके स्ट्राइक बॉलर है हो सकता है। नई बॉल से आपको उनको दे ना चाहिए पर चलिए आपने वहां पर कहा कि नहीं मैं गुजरात टाइटंस के लिए भी ओपन करता था बॉलिंग अच्छी बॉलिंग करता था पर आपने जसप्रीत बुमराह को तीसरा ओवर दिया उसके बाद वो जसप्रीत भूमरा ने पांच रन दिए जब सब लोग 20-20 रन खा रहे हैं। ओवर में जसप्रीत बुमराह सिर्फ पांच रन देते हैं उसके बाद जसप्रीत बुमराह को 13वां ओवर दिया 13 ओवर जिसमें उन्होंने सात रन दिए फिर 15वां ओवर दिया जिसमें 11 रन गए और फिर 19वां ओवर जिसमें 13 रन गए चार ओवर में 36 रन बुमराह ने दिए।

Leave a comment

Share via
Copy link