रोहित शर्मा को हिट मैन बुलाने के पीछे की पूरी कहानी जाने!

रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से भी जाना जाता है। पर क्या आप जानते हो कि किन कारणों से नाम पड़ा?

रोहित शर्मा जो भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। रोहित शर्मा के नाम वनडे मैच में सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने का रिकार्ड दर्ज है उन्होंने साल 2014 में 264 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। एक इंटरव्यू के दौरान रोहित ने कई पुराने किस्से साझा किए। रोहित ने इस दौरान अपने हिटमैन के खिताब की कहानी को भी लोगों के साथ शेयर किया। उन्होंने बताया साल 2013 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 रनों की पारी खेलने के बाद मुझे इस नाम से बुलाया जाने लगा था। इंडिया के पूर्व चीफ कोच रवि शास्त्री उस दौरान मैच की कमेंट्री कर रहे थे।

कमेंट्री के दौरान वह बार-बार मेरे लिए हिटमैन शब्द का प्रयोग कर रहे थे। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए उस मैच में रोहित ने धुआंधार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को ढेर कर दिया। रोहित की बल्लेबाजी से फैंस इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने रोहित को रोहिट बुलाना शुरू कर दिया। रोहित अब तक वनडे क्रिकेट में तीन तिहरे शतक लगा चुके हैं।

पहला वर्ष-2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 200 रन की पारी खेलकर जिसके बाद उन्हें हिटमैन के नाम से जाना जाने लगा। दूसरा दोहरा शतक वर्ष-2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 बनाकर में दोहरे शतक पूरा किया था जो कि वनडे मैच में सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने का रिकार्ड में भी रोहित में का नाम दर्ज है और तीसरा दोहरा शतक उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वर्ष 2017 में मोहाली में 268 नवाज बनाकर पूरा किया था एक और वजह से लोगों को हिटमैन कहते हैं क्योंकि का नाम रोहित है रोहित और रोहित में हिट छुपा है।

Leave a comment

Share via
Copy link